For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

NIA ने अपने हाथ लिया रियासी आतंकी हमला मामला, जांच शुरू की

12:31 PM Jun 17, 2024 IST
nia ने अपने हाथ लिया रियासी आतंकी हमला मामला  जांच शुरू की

Jammu & Kashmir: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर में रियासी आतंकी हमले का मामला अपने हाथ में ले लिया है और इस हमले के पीछे की साजिश का पता लगाने के लिए इसकी गहन जांच शुरू कर दी है, जिसने केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा स्थितियों पर चिंता जताई है, अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Highlights

  • NIA ने उठाया जांच का जिम्मा
  • गहन जांच शुरू कर दी है
  • सुरक्षा स्थितियों पर चिंता जताई

15 जून को अपने हाथ लिया मामला

आतंकवाद-रोधी एजेंसी ने 15 जून को जम्मू-कश्मीर पुलिस से मामले को अपने हाथ में लिया और गृह मंत्रालय द्वारा घटना की गंभीरता को देखते हुए जारी किए गए आदेशों के बाद एक नई प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की, क्योंकि हमलावरों ने 9 जून की शाम तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस को निशाना बनाया था - जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पूरा केंद्रीय मंत्रिमंडल नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में शपथ ले रहा था।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 9 जून की शाम को हुए आतंकवादी हमले के बाद तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिर गई, जिसमें कम से कम नौ लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए। हमले के एक दिन बाद, एनआईए की एक टीम ने स्थानीय पुलिस की सहायता करने और जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए घटनास्थल का दौरा भी किया। एनआईए की फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया और साक्ष्य एकत्र करने में योगदान दिया।

भारत की प्रमुख आतंकवाद निरोधी एजेंसी एनआईए अक्सर आतंकी हमलों के मामलों में अपने नियमित कार्य के हिस्से के रूप में हाई-प्रोफाइल और संवेदनशील मामलों को संबोधित करने के लिए राज्य पुलिस के साथ सहयोग करती है। एनआईए की भागीदारी से जांच को बढ़ावा मिलने और साक्ष्यों की गहन जांच सुनिश्चित होने की उम्मीद थी। आतंकवादियों ने बस पर उस समय हमला किया जब वह रियासी जिले के रनसू इलाके से आ रही थी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×