For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

जम्मू- कश्मीर में गिरा तापमान, गर्मी से मिली राहत, आज बारिश के आसार

09:07 AM Jun 20, 2024 IST
जम्मू  कश्मीर में गिरा तापमान  गर्मी से मिली राहत  आज बारिश के आसार

Jammu & Kashmir: उत्तर भारत में पड़ रही गर्मी के बीच पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में अगले तीन दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, श्रीनगर और जम्मू समेत प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में गुरुवार की शाम को वर्षा के पूरे आसार हैं।

Highlights

  • जम्मू- कश्मीर में बदला मौसम का मिजाज
  • लोगों को गर्मी से मिली राहत
  • बारिश के साथ हुई हल्की बर्फबारी

इस साल गर्मी ने पिछले कई वर्षों के रिकार्ड तोड़ दिए। पिछले 42 सालों में जम्मू का तापमान लगातार आठ से 10 दिनों तक सामान्य से ऊपर रहा। घाटी में पड़ रही प्रचंड गर्मी से लोगों को फिलहाल राहत मिलती दिख रही है। जम्मू और श्रीनगर समेत कई जगहों पर बारिश के साथ-साथ हल्की बर्फबारी भी हुई।

जानिए कब आएगा मानसून

मौसम के इस रुख से पूरे प्रदेश के अधिकतम तापमान में गिरावट आई लेकिन इतनी नहीं कि यह सामान्य से नीचे चला जाए। मौसम विभाग श्रीनगर के अनुसार 23 जून तक प्रदेश अधिकतर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और कई जगह बारिश के आसार जताए हैं।

बारिश के साथ गिरी बर्फ

बुधवार को इसमें परिवर्तन आ गया और गुलमर्ग समेत कश्मीर के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश शुरू हो गई जो पूरे दिन रुक-रुककर जारी रही। इस बीच, बांडीपोरा जिले में राजदान दर्रे के पास एक से दो इंच बर्फ भी गिरी। श्रीनगर समेत घाटी के निचले इलाकों में तो दिनभर बादल छाए रहे। इसके बावजूद श्रीनगर समेत अधिकतर क्षेत्रों पर तापमान सामान्य से ऊपर बना रहा।

जम्मू का तापमान

जम्मू का अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री रहा जो सामान्य से 6.2 डिग्री अधिक रहा। मंगलवार को जम्मू में पारा 43.9 डिग्री सेल्सियस था। कटड़ा का अधिकतम तापमान 40.7 और भद्रवाह का 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×