India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने लद्दाख से सेरिंग नामग्याल को बनाया अपना उम्मीदवार, जारी की लिस्ट

01:16 AM May 03, 2024 IST
Advertisement

Ladakh Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने 2 मई को एक लिस्ट जारी करते हुए पार्टी ने एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। कांग्रेस ने लद्दाख से सेरिंग नामग्याल को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं दूसरी तरफ लद्दाख सीट से इस बार बीजेपी ने ताशी ग्यालसन को अपना उम्मीदबार बनाया है। वहीं कारगिल जिले में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने हाजी हनीफा जान को अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया है। एनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पहले कांग्रेस ओर एनसी के जम्मू-कश्मीर और केंद्र शामित प्रदेश लद्दाख की छह में से तीन सीटें शेयर करने के फॉर्मूले के तहत चुनाव लड़ने पर सहमति व्यक्त की।

बीजेपी ने 23 अप्रैल को अपने लोकसभा उम्मीदवार की 14वीं सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी ने एकमात्र उम्मीदवार लद्दाख संसदीय क्षेत्र से ताशी ग्यालसन के नाम की घोषणा की। ताशी ग्यालसन लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी पार्षद हैं। ताशी ग्यालसन ने लेह में 01-लद्दाख सीट के लिए रिटर्निंग ऑफिसर संतोष सुखदेव के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने के दौरान ताशी ग्यालसन के साथ भाजपा महासचिव अशोक कौल, पूर्व मंत्री और वरिष्ट भाजपा नेता सत शर्मा और अन्य पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे। हालांकि, मौजूदा जामयांग सेरिंग नामग्याल ताशी ग्यालसन के नामांकन के दौरान मौजूद नहीं रहे।नामांकन भरने के बाद ग्यालसन ने बताया कि उन्होंने लेह में सांसद नामग्याल सहित वरिष्ट नेताओं से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें शुभकामनाएं दी।

Advertisement
Next Article