+

कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को छात्रों से कहा कि परीक्षा ही जिंदगी नहीं है और उन्हें पढ़ाई से इतर खेल, कला और संगीत सहित अन्य गतिविधियों में भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।
कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना
नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा'' को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि बच्चों को इस कार्यक्रम के लिए बुलाने की बजाय परीक्षा की तैयारी करने देना चाहिए था। सिब्बल ने कहा, ''यह सब राजनीतिक फायदे के लिए है। बच्चों को बुलाने की बजाय उन्होंने परीक्षा की तैयारी करने देना चाहिए था। यह बच्चों के लिए ठीक नहीं है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को छात्रों से कहा कि परीक्षा ही जिंदगी नहीं है और उन्हें पढ़ाई से इतर खेल, कला और संगीत सहित अन्य गतिविधियों में भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक घर में एक कमरा ऐसा होना चाहिए जो तकनीकमुक्त हो और वहां कोई उपकरण (गैजट) नहीं होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने यहां तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित ‘परीक्षा पे चर्चा’ के तीसरे संस्करण में छात्रों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें विफलताओं से नहीं डरना चाहिये और नाकामी को जीवन का हिस्सा मानना चाहिए। 
facebook twitter