+

दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब 24 मई सुबह 5 बजे तक रहेंगी पाबंदियां

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है। अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है।
दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब 24 मई सुबह 5 बजे तक रहेंगी पाबंदियां
दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर बरकरार है देश में चल रही नोवेल कोरोना वायरस की दूसरी लहर जानलेवा साबित हो रही है और हालात खराब हैं। ऐसे में दिल्ली में रविवार को लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है। अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है।
उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6,500 मामले आए हैं। पॉजिटिविटी रेट 1% और कम होकर 10% के करीब आ गई है। दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था और इसकी अवधि चौथी बार बढ़ा दी गई है। राष्ट्रीय राजधानी में 24 मई की सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इससे पहले, लॉकडाउन कल (सोमवार) सुबह पांच बजे समाप्त होने वाला था।
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी हालात में सुधार हो रहा है और पिछले कुछ दिन से संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है, क्योंकि यदि इस समय ढील दे दी गई, तो कोरोना वायरस को काबू करने में अब तक मिली सफलता पर पानी फिर जाएगा।
गौरतलब है कि महामारी के कहर के बीच में दिल्ली में मरीजों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां एक ओर अस्पतालों में बेड्स की कमी हो रही है तो कई जगह ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से मरीजों की मौत तक हो जा रही। बता दें कि दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 6,430 नए मामले आए और 337 लोगों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर गिरकर 11.32 प्रतिशत पर आ गई।
अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को 8,506 नए मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण दर 12.40 प्रतिशत रही थी। स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को इस महामारी से 289 और लोगों की मौत हो गई थी। चिकित्सा जगत के विशेषज्ञों का मानना है कि महामारी की दूसरी लहर के दौरान मामलों में आई गिरावट का मुख्य कारण लॉकडाउन लागू करना है।
facebook twitter instagram