+

CM गहलोत समेत राजनीतिक जगत के कई नेताओं ने शहीद दाताराम को दी श्रद्धांजलि

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट तथा अन्य कई नेताओं ने जम्मू और कश्मीर में शहीद हुए जवान दाताराम जाट की शहादत को सलाम किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की हैं।
CM गहलोत समेत राजनीतिक जगत के कई नेताओं ने शहीद दाताराम को दी श्रद्धांजलि
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट तथा अन्य कई नेताओं ने जम्मू और कश्मीर में शहीद हुए जवान दाताराम जाट की शहादत को सलाम किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की हैं। सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि प्रदेश में जयपुर के बहादुर बेटे दाताराम जाट ने जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा में अपना कर्तव्य निभाते हुए शहादत प्राप्त की हैं। 
उन्होंने शहीद के परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट की और ईश्वर से इस मुश्किल घड़ी में उन्हें शक्ति देने की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि हम सभी इस कठिन समय में उनके साथ खड़े हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजे ने कहा कि कुपवाड़ा क्षेत्र में मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर जवान दाताराम जाट की शहादत को मेरा सलाम। मां भारती के स्वाभिमान की खातिर दिए गए आपके बलिदान पर भारतवर्ष गौरवान्वित है। उन्होंने शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की।


सचिन पायलट ने जयपुर जिले के निवारू के वीर सपूत दाताराम की शहादत को नमन किया और कहा कि राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा। इस दुखद घड़ी में मेरी गहरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ है, ईश्वर उन्हें संबल प्रदान करे। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी वीर जवान दाताराम जाट की शहादत को नमन करते हुए कहा कि उनके बलिदान का देश सदैव कृतज्ञ रहेगा। उन्होंने भगवान से मुश्किल वक्त में उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की।


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां तथा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल तथा अन्य कई नेताओं ने भी जवान दाताराम जाट की शहादत को नमन किया और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उल्लेखनीय है कि सेना की तीन राजपुताना राइफल में तैनात जयपुर निवासी हवलदार दाताराम जाट शुक्रवार को कुपवाड़ा में अपनी ड्यूटी निभाते हुए शहीद हो गए थे।

facebook twitter instagram