+

महबूबा मुफ्ती की बेटी ने कहा- मुझे केंद्र के कृत्यों के खिलाफ बोलने की दी जा रही सजा

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने शनिवार को यहां कहा कि उन्हें दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में अपने नाना व पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर जाने की अनुमति नहीं दी गई।
महबूबा मुफ्ती की बेटी ने कहा- मुझे केंद्र के कृत्यों के खिलाफ बोलने की दी जा रही सजा
पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने शनिवार को यहां कहा कि उन्हें दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में अपने नाना व पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर जाने की अनुमति नहीं दी गई। इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि उन्होंने चार दिन पहले अनुमति मांगी थी।

उन्होंने कहा, मुझे बताया गया है कि वह एक रेड जोन है, इसलिए मैं बिजबेहरा नहीं जा सकती। उन्होंने कहा, यह दोहरा रवैया है। जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व को कश्मीर में कहीं भी जाने की अनुमति है, वहीं मुझे रोक दिया गया है।

जबकि दो पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित अन्य एसएसजी सुरक्षा प्राप्त व्यक्तियों को गुलमर्ग की यात्रा करने की अनुमति दी गई थी, समस्या तब हो गई जब उन्होंने (इल्तिजा) ने क्षेत्र का दौरा करने की अनुमति मांगी।

उन्होंने कहा, मुझे जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के कृत्यों के खिलाफ बोलने की सजा दी जा रही है। उन्होंने दावा किया कि उन्हें पहले भी अपने नाना की कब्र पर जाने से रोका जा चुका है। उन्होंने कहा, मैं जनवरी में वहां जाना चाहती थी, लेकिन अनुमति देने से इनकार कर दिया गया था।
facebook twitter