India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अभिषेक बनर्जी ने मनरेगा बकाया नहीं देने पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज करने की दी चेतावनी

11:09 AM Oct 20, 2023 IST
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल को मनरेगा सहित विभिन्न केंद्रीय योजनाओं का बकाया न देने पर अपना विरोध फिर से शुरू करेगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि केंद्र सरकार इस महीने के अंत तक बकाया नहीं देती है तो हम उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज कर देंगे।

ममता बनर्जी करेगी इस आंदोलन का नेतृत्व

हमने दो साल तक इंतजार किया है, हम कुछ और दिनों तक इंतजार कर सकते हैं। अगर हमें 31 अक्टूबर तक उचित प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो तृणमूल कांग्रेस 1 नवंबर से एक बड़ा आंदोलन करेगी। इस बार आंदोलन का नेतृत्व ममता बनर्जी करेंगी। 3 और 4 अक्टूबर को तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र से फंड जारी करने की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया, विरोध प्रदर्शन में लगभग 4,000 मनरेगा कार्डधारकों ने भाग लिया, जिन्हें पार्टी द्वारा पश्चिम बंगाल से बसों में दिल्ली लाया गया था।

इससे पहले टीएमसी ने राजभवन तक मार्च निकाला था

पार्टी ने मनरेगा बकाया को लेकर केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए कोलकाता में राजभवन तक मार्च भी निकाला। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस द्वारा तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल को इस मुद्दे को उठाने का आश्वासन देने के बाद विरोध समाप्त हुआ। हम पांच दिनों तक सड़क पर थे। 9 अक्टूबर को राज्यपाल को हमसे मिलने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि 24 घंटे के भीतर वह बंगाल की इस वंचना पर केंद्र सरकार से बात करेंगे।

Advertisement
Next Article