India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bhubaneswar : ओडिशा के मुख्यमंत्री ने भुवनेश्वर में दुर्गा पूजा पंडालों का किया दौरा

01:01 AM Oct 12, 2024 IST
Advertisement

Bhubaneswar : ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने शुक्रवार को शारदीय दुर्गा पूजा के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने पूजा पंडालों पर सरकारी किराया माफ करने की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा, मैं दुर्गा पूजा के अवसर पर ओडिशा के लोगों को शुभकामनाएं दे रहा हूं। इस अवसर पर, लोगों की सरकार ने ओडिशा में सभी दुर्गा पूजा पंडालों के लिए सरकारी किराया माफ करने का फैसला किया है। मुझे उम्मीद है कि सरकार का यह फैसला निश्चित रूप से पूजा समिति और मंडप के सदस्यों को उत्सव के माहौल में प्रोत्साहित करेगा।

Highlights

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अपनी पत्नी और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ राज्य की राजधानी भुवनेश्वर के नयापल्ली, पटनासाही, बारामुंडा, रसूलगढ़ आदि स्थानों पर स्थित कई पूजा मंडपों का दौरा किया और वहां देवी की पूजा अर्चना की। विपक्ष के नेता नवीन पटनायक ने भी भुवनेश्वर के रसूलगढ़, शहीद नगर और बडागड़ा इलाकों में पूजा पंडालों का दौरा किया। उन्होंने दुर्गा पूजा के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं भी दीं। इस बीच, सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी बीजद के नेताओं के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए भुवनेश्वर की मेयर और वरिष्ठ बीजद नेता सुलोचना दास ने दावा किया कि नवीन पटनायक ने भुवनेश्वर में तीन पंडालों का दौरा किया, जहां हजारों लोग एकत्र हुए और भगदड़ जैसी स्थिति देखी गई।

राज्य के कानून मंत्री ने पूर्व CM पर साधा निशाना

दास ने कहा, नवीन पटनायक आज भी लोगों के दिलों में बसे हुए हैं। प्रशंसकों के बीच उनकी दीवानगी में जरा भी कमी नहीं आई है। बल्कि यह दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। उन्होंने आगे दावा किया कि लोगों को अब भी लगता है कि पटनायक उनके मुख्यमंत्री हैं और उनकी दीवानगी कभी कम नहीं होगी। दूसरी ओर, राज्य के कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने विपक्ष के नेता पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि सज्जन (नवीन पटनायक) पिछले 24 वर्षों में कभी किसी पूजा पंडाल में नहीं गए और यहां तक ​​कि रबाना पोडी के कार्यक्रमों में भी जाने से कतराते रहे।

उन्होंने कहा कि पटनायक ने पूजा पंडालों में जाने के बारे में सीएम माझी के फैसले के बारे में सुनने के बाद पूजा पंडालों का दौरा किया। उन्होंने बीजद नेता को इस तरह की राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में शामिल होने से बचने की सलाह दी। भुवनेश्वर और कटक शहरों में 355 दुर्गा पूजा पंडाल स्थापित किए गए हैं, जहां शारदीय दुर्गा पूजा के अवसर पर देवी दुर्गा और अन्य देवताओं की पूजा करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुट रहे हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते

Advertisement
Next Article