India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

असम सरकार 12वीं कक्षा के मेधावी छात्रों को देगी स्कूटर

10:37 AM Nov 02, 2023 IST
Advertisement
HIGHLIGHT:

 

 

असम कैबिनेट द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार, डॉ. बनिकांता काकती पुरस्कार योजना के तहत असम सरकार 30 नवंबर को 35,775 मेधावी छात्रों को स्कूटर प्रदान करेगी, जिन्होंने कक्षा 12 की परीक्षा अच्छे नंबरों से की है।

असम कैबिनेट ने योजना को दिखाई हरी झंडी

असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित 12वीं कक्षा की परीक्षा में 75 प्रतिशत और उससे अधिक अंक हासिल करने वाले 5566 लड़कों और 60 प्रतिशत और उससे अधिक अंक हासिल करने वाली 30209 लड़कियों को योजना के तहत स्कूटर मिलेंगे और यह निर्णय राज्य कैबिनेट में लिया गया था।

स्कूटर वितरण कार्यक्रम 30 नवंबर को होगा आयोजित

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की अध्यक्षता में बुधवार को गुवाहाटी में बैठक हुई, कैबिनेट के फैसलों की घोषणा करते हुए, असम के पर्यटन मंत्री जयंत मल्ला बरुआ ने कहा, राज्य सरकार 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 35775 मेधावी छात्रों को स्कूटर प्रदान करेगी और स्कूटर वितरण कार्यक्रम 30 नवंबर को आयोजित किया जाएगा।

योजना का लाभ 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक वाले ले सकते है

इसके अलावा, एसईबीए द्वारा आयोजित एचएसएलसी परीक्षा में 75 प्रतिशत और उससे अधिक अंक हासिल करने वाले 27183 छात्रों को 29 नवंबर को आनंदोरम बोरूआ पुरस्कार योजना के तहत 15,000 रुपये दिए जाने हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article