India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह ने कोर कमेटी के नेताओं के साथ की बैठक, BJP की दूसरी लिस्ट जारी करने को लेकर हुआ मंथन

11:03 AM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के संबंध में भारतीय जनता पार्टी  के नेताओं की एक बैठक मंगलवार को दिल्ली में वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर हुई। बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश कोर ग्रुप के नेता शामिल हुए, सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को होने वाली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष आगामी विधानसभा चुनाव और बाकी उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा हुई।
विधानसभा की सूची में पांच महिला उम्मीदवार कौन है जानें
राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही है, 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा की सूची में पांच महिला उम्मीदवार शामिल हैं लक्ष्मी राजवाड़े, शकुंतला सिंह पोर्थे, सरला कोसरिया, अलका चंद्राकर और गीता घासी साहू के नाम है, छत्तीसगढ़ में जिन 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है उनमें से 11 सीटें अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं, जबकि शेष 10 सीटें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए हैं।
जानिए किन राज्यों में होने है विधानसभा चुनाव
इसके अलावा, आम आदमी पार्टी ने इस महीने की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अपने दस उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी की थी। सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा नहीं की है। पांच राज्यों – छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम  में इस साल के अंत तक चुनाव होंगे।
Advertisement
Next Article