India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भाजपा का जद(एस) के साथ गठबंधन करने पर चर्चा जारी है - येदियुरप्पा

07:35 PM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि वे 2024 में कर्नाटक चुनाव के लिए जनता दल (सेक्युलर) एक अन्य पार्टी के साथ मिलकर काम करने के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक अंतिम निर्णय नहीं लिया है। येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि कर्नाटक में जनता दल (सेकुलर) के साथ मिलकर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा जारी है और अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। हालांकि उन्होंने कुछ दिन पहले कहा था कि भाजपा का पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की पार्टी के साथ समझौता होगा। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह अन्य जिम्मेदारियों में व्यस्त हैं और एक दो दिनों में इस मुद्दे पर चर्चा कर फैसला ले सकते हैं। येदियुरप्पा ने कहा, “मोदीजी अन्य मुद्दों में व्यस्त हैं, इसलिए संभवत: एक-दो दिन बाद चर्चा हो सकती है। अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। हमे इंतज़ार करना होगा और देखना होगा।”
इससे राज्य में सियासी पारा चढ़ गया था
यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, जब मैंने पहले बात की थी, तब भी चीजें किसी अंतिम स्तर पर नहीं पहुंची थीं। अब भी कोई अंतिम रूप नहीं दिया गया है। प्रधानमंत्री, (गृह मंत्री) अमित शाह और अन्य नेता चर्चा करेंगे और निर्णय लेंगे, तब तक हमें इंतजार करना होगा। येदियुरप्पा ने कहा, “मुझे लगता है कि मोदीजी और अन्य लोग आज और कल व्यस्त हैं, इसलिए दो-तीन दिनों में चर्चा हो सकती है।” येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा, जद(एस) के साथ समझौता करेगी। इससे राज्य में सियासी पारा चढ़ गया था।
लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी
भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य एवं वरिष्ठ नेता ने कहा था कि चुनावी गठजोड़ के तहत, जद (एस) कर्नाटक में चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्य में लोकसभा की कुल 28 सीटें हैं। हालांकि, शनिवार को जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी ने कहा था कि भाजपा और उनकी पार्टी के एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा अभी शुरुआती चरण में है।
Advertisement
Next Article