India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IDPL ऋषिकेश में वन भूमि अतिक्रमण पर जारी बुलडोजर एक्शन, 300 से ज्यादा घरों को खाली करने का मिला आदेश

11:39 AM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

Uttrakhand: सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार का वन भूमि अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर ऐक्शन होने वाला है।बता दें आईडीपीएल ऋषिकेश में वन भूमि पर बने 315 मकानों से लोगों की बेदखली के आदेश किए गए हैं। जनसुनवाई के बाद डीएफओ दून की ओर से दस दिन की मोहलत दी गई है।
वन भूमि पर 18 सौ से ज्यादा परिवार अवैध रूप रह रहे
आपको बता दें इसके बाद भी लोग खुद मकान खाली नहीं करते हैं तो उनको जबरन हटाया जाएगा। उधर, मंगलवार को भी सैकड़ों घरों की सुनवाई जारी रही। ऋषिकेश स्थित आईडीपीएल में वन भूमि पर 18 सौ से ज्यादा परिवार अवैध रूप से रह रहे हैं। वन विभाग ने सभी मकान हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है।लोगों को नोटिस भेजकर डीएफओ कार्यालय में पक्ष रखने को कहा था। लोग जनसुनवाई के लिए डीएफओ कार्यालय पहुंचे। इस दौरान ब्लॉक सी, डी और ई में बसे करीब 315 परिवारों का अवैध रूप से काबिज होना पाया गया।
IDPL में रह रहे लोगों को वन विभाग से कोई राहत की उम्मीद नहीं
दरअसल, मंगलवार को डीएफओ नितीश मणि त्रिपाठी की ओर से बेखदली का नोटिस जारी कर दिया गया। इन लोगों को अब दस दिन के अंदर मकान खाली करने होंगे। दस दिन में वे खुद खाली नहीं करते तो जबरन मकान खाली करवाए जाएंगे।इसके अलावा ब्लॉक ए और बी में बसे सैकड़ों परिवारों की भी सुनवाई शुरू हो गई है। इन लोगों का पक्ष जानने के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा कि मकान खाली करवाने हैं या नहीं। ऐसे में आईडीपीएल में रह रहे लोगों को वन विभाग से कोई राहत की उम्मीद नहीं है।

Advertisement
Next Article