India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सीएम सिद्धारमैया ने कहा, कर्नाटक सरकार के अधिकारियों को घर से काम करने की अनुमति नहीं

05:19 PM Sep 12, 2023 IST
Advertisement
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि कर्नाटक में सरकार के लिए काम करने वाले लोगों को घर से काम करने की इजाजत नहीं है। उन्होंने यह बात महत्वपूर्ण सरकारी कर्मियों की एक बैठक में कही। उन्होंने कहा कि वे घर बैठकर अपना काम न करें। यदि वे ऐसा करते हैं, और इससे लोगों को परेशानी होती है।जनता, विधायकों और मंत्रियों की भी शिकायतें हैं कि अधिकारी फोन कॉल का जवाब नहीं देते हैं। यह ठीक नहीं है। आपको कॉल का जवाब देना चाहिए, कॉल चाहे मुख्यमंत्री कार्यालय से हो, मंत्रियों के हों, विधायकों के हों या आम लोगों के हों। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि सभी विधायक, चाहे वे किसी भी दल के हों, प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन करें। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि अधिकारियों की लापरवाही और अभद्रता के कारण सरकार की बदनामी हुई तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
शिकायतों का जवाब देने के लिए आमंत्रित करें
सिद्धारमैया ने डीसी और जिला पंचायत सीईओ को स्पष्ट निर्देश दिया कि वे मंत्रियों और विधायकों को सप्ताह में एक बार तालुका स्तर पर सार्वजनिक बैठकें आयोजित करने और उनकी शिकायतों का जवाब देने के लिए आमंत्रित करें। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों से सवाल किया कि ”लोग छोटी-छोटी समस्याओं के लिए मेरे पास आते हैं तो आप किसलिए हैं।”
आम लोगों ने सैकड़ों अनुरोध किये
मुख्यमंत्री बनने के बाद मैंने कई जिलों का दौरा किया है। इस दौरान आम लोगों ने सैकड़ों अनुरोध किये। लोग मेरे पास ऐसी समस्याएं लेकर आ रहे हैं, जिन्हें जिला और तालुक स्तर पर हल करने की जरूरत है। यदि आप सार्वजनिक बैठकें करते और तुरंत समाधान करते तो ऐसा नहीं होता।
Advertisement
Next Article