India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली-NCR में एक और अवैध कॉलोनी पर मंडरा रहा खतरा, जल्द बुलडोजर चलाने की हो रही तैयारी

04:40 PM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

दिल्ली- एनसीआर लगातार प्रसाशन का बुलडोजर एक्शन जारी है। एक बार फिर भूमाफिया द्वारा बसाई गई अवैध कॉलोनियों में घर खरीदने वाले लोग अब सावधान हो जाएं। अब यहां एक और अवैध आवासीय कॉलोनी पर जल्द ही बुलडोजर चलने वाले हैं। इसको लेकर अधिकारियों ने अपनी तैयारियां भी तेज कर दी हैं। अफसरों को अवैध आवासीय कॉलोनी काटे जाने की शिकायत मिली थी।
प्राधिकरण की कार्य योजना को आसानी से जमीन पर उतरा
सूत्रों के मुताबिक, बुलंदशहर विकास प्राधिकरण जहां दादरी तहसील के कैमराला चक्रसेनपुर गांव में टाउनशिप बसाने की योजना बना रहा है, वहां पर कॉलोनाइजर ने अवैध कॉलोनी काट दी है। इसको लेकर प्राधिकरण की एक टीम मंगलवार को एसडीम दादरी से मिली। अब तहसील प्रशासन पुलिस की मौजूदगी में अवैध कॉलोनी को ध्वस्त करने की योजना बना रहा है, ताकि प्राधिकरण की कार्य योजना को आसानी से जमीन पर उतरा जा सके।
बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की योजना
दरअसल, इस गांव की जमीन दोनों प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में आती हैं। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण फिलहाल 4125 रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से जमीन अधिग्रहण कर रहा है। दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग की दूसरी तरफ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अपने मास्टर प्लान के तहत कार्य कर रहा है, जबकि रेल मार्ग और जीटी रोड के बीच में इस गांव की जमीन पर बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की योजना है। इस योजना को क्षेत्रीय कॉलोनाइजर पलीता लगा रहे हैं।
अधिसूचित जमीन में अवैध रूप से प्लॉटिंग करने की बात बताई
बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की एक टीम मंगलवार को दादरी एसडीएम आलोक गुप्ता और एसीपी सार्थक सेंगर से मिली। टीम ने अधिकारियों को बुलंदशहर विकास प्राधिकरण की अधिसूचित जमीन में अवैध रूप से प्लॉटिंग करने की बात बताई। अब तहसील प्रशासन जिला स्तर पर उच्च अधिकारियों से बात कर अतिक्रमण को ध्वस्त करने की योजना बना रहा है।

Advertisement
Next Article