India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Dehradun: भारी बारिश के अलर्ट के बीच देहरादून में स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र आज रहेंगे बंद

05:50 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। यह दौर कल भी जारी रहेगा। जिसे देखते हुए मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) द्वारा जिले में भारी बारिश के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी करने के मद्देनजर देहरादून में सभी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र 26 जुलाई को बंद रहेंगे।

दरअसल, उत्तराखंड मौसम विभाग ने 26 जुलाई को देहरादून जिले में भारी बारिश और कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही तेज बौछार को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में बारिश होने पर संवेदनशील जगहों पर भूस्खलन और नदी नाले के उफान पर आने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा जलभराव देखने को मिलता है। जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है. लिहाजा, सुरक्षा के मद्देनजर स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी का ऐलान किया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट सोनिका ने एक आधिकारिक आदेश में कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है। देहरादून जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से जारी ऑर्डर के मुताबिक, आपदा न्यूनीकरण के तहत देहरादून जिले के कक्षा 1 से 12 तक संचालित सभी शैक्षणिक संस्थाओं और आंगनबाड़ी में अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे में देहरादून जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी और निजी स्कूलों के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र कल यानी 26 जुलाई को बंद रहेंगे.

सोनिका ने कहा कि जिले में आंधी और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश के लिए एनडीएमए के राष्ट्रीय आपदा चेतावनी पोर्टल द्वारा जारी 'ऑरेंज' अलर्ट के मद्देनजर देहरादून में कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र शुक्रवार को बंद रहेंगे।

Advertisement
Next Article