India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नक्सलवाद को जड़ से खत्म करने पर गृह मंत्री अमित शाह एक्शन मोड़ पर, कहा- 'केंद्र सरकार इसे उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध'

11:44 AM Oct 06, 2023 IST
Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को वामपंथी उग्रवाद पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। देश से वामपंथी उग्रवाद या नक्सलवाद को पूरी तरह से खत्म करने के लिए एक रोडमैप तैयार करने और समीक्षा करने के उद्देश्य से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उनके डिप्टी देवेंद्र फड़नवीस, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी बैठक में शामिल हुए।

समीक्षा बैठक में कई बड़े नेताओं ने लिया हिस्सा

जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी चौबे; बैठक में संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी हिस्सा लिया। बैठक में गृह सचिव अजय भाला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक तपन डेका और एनआईए, एसएसबी, बीएसएफ, सीआरपीएफ, बीएसएफ और एनएसजी के महानिदेशकों के साथ-साथ नक्सल प्रभावित राज्यों के गृह सचिव और मुख्य सचिव भी शामिल हुए।

अमित शाह ने इस संदेश के जरिए नक्सलवाद को दी चेतवानी

बैठक की शुरुआत करते हुए भल्ला ने सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और उन्हें बैठक के बारे में जानकारी दी। आखिरी LWE बैठक सितंबर 2021 में हुई थी। इससे पहले दिन में, बैठक में शामिल होने से पहले, गृह मंत्री अमित शाह ने अपने विचार साझा करने के लिए 'एक्स' पर उन्होंने कहा, नक्सलवाद को "मानवता के लिए अभिशाप" करार दिया, कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार इसे उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध है।

Advertisement
Next Article