India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jharkhand CM : झारखंड में सियासी हलचल तेज, मुख्यमंत्री के रूप में फिर से हेमंत सोरेन के वापसी की संभावना

06:45 PM Jul 03, 2024 IST
Jharkhand CM
Advertisement

Jharkhand CM : झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में फिर से जेएमएम नेता हेमंत सोरेन के कार्यभार संभालने की अटकलों के बीच, राज्य के सीएम चंपई सोरेन बुधवार शाम को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। हेमंत सोरेन को कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद लगभग पांच महीने बाद 28 जून को बिरसा मुंडा जेल से रिहा किया गया था। उन्होंने 31 जनवरी को अपनी गिरफ्तारी से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Highlight : 

चंपई सोरेन के आधिकारिक आवास पर हुई बैठक

सूत्रों के अनुसार, झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन में दलों की एक बैठक चंपई सोरेन के आधिकारिक आवास पर हुई और यह निर्णय लिया गया कि हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनना चाहिए क्योंकि वह राज्य में भारतीय ब्लॉक का चेहरा हैं। सूत्रों ने बताया कि चंपई सोरेन ने राजभवन से समय मांगा है और शाम 7:30 बजे राज्यपाल से मुलाकात की उम्मीद है। जमानत पर रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन ने शनिवार को कहा कि राज्य साहसी लोगों की भूमि है और किसी से डरने की जरूरत नहीं है। इससे पहले दिन में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने राज्य में अपेक्षित नेतृत्व परिवर्तन को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा पर कटाक्ष किया।

भाजपा सांसद निशिकांत एक्स पोस्ट में कहा

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, झारखंड में चंपई सोरेन का दौर खत्म हो गया है। परिवारवादी पार्टी में परिवार से बाहर के लोगों का कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है। मेरी इच्छा है कि मुख्यमंत्री भगवान बिरसा मुंडा से प्रेरणा लें और भ्रष्ट हेमंत सोरेन जी के खिलाफ खड़े हों। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी झारखंड में अपेक्षित नेतृत्व परिवर्तन पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और आरोप लगाया कि एक वरिष्ठ आदिवासी नेता को हटाया जा रहा है।



वरिष्ठ आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री पद से हटाना बेहद दुखद

उन्होंने कहा, झारखंड में जेएमएम और कांग्रेस पार्टी द्वारा एक वरिष्ठ आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री पद से हटाना बेहद दुखद है। मुझे पूरा विश्वास है कि झारखंड के लोग इस कार्रवाई की कड़ी निंदा करेंगे और इसे दृढ़ता से खारिज करेंगे। हेमंत सोरेन को जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय ने कथित भूमि घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित आरोपों में गिरफ्तार किया था। जांच में कथित तौर पर आधिकारिक अभिलेखों की जालसाजी के माध्यम से बड़ी मात्रा में आय अर्जित करने की बात कही गई है, जिसमें फर्जी विक्रेता और खरीदार शामिल हैं, जिन्होंने जमीन के बड़े हिस्से हासिल किए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement

Related News

Next Article