India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केरल दस वर्षों में पूरी तरह से खेल साक्षर राज्य : CM पिनाराई विजयन

04:17 PM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि केरल दस वर्षों में पूरी तरह से खेल साक्षर राज्य बन जाएगा।   केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा, “बेहतर खेल संस्कृति के लिए बेहतर खेल साक्षरता की आवश्यकता होती है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बुनियादी खेल शिक्षा प्रदान करके खेल संस्कृति का निर्माण किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने सभी के लिए स्वास्थ्य की अवधारणा पर जोर देते हुए खेल नीति बनाई है।
1500 करोड़ की परियोजनाएं लागू
उन्होंने कहा, “इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बुनियादी खेल सुविधाएं विकसित की जानी चाहिए. इसके लिए 1500 करोड़ की परियोजनाएं लागू की जाएंगी. इसके तहत स्थानीय स्वशासन स्तर पर एक खेल परिषद का गठन किया गया है।   मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि खेल साक्षरता हासिल करना एक कठिन काम है और इसके लिए खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, मीडिया और सभी के समर्थन की आवश्यकता है।
स्थानीय निवासी मिथुन को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित 
कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद डॉ वी शिवदासन ने की. इस अवसर पर संतोष ट्रॉफी फुटबॉल टीम के कप्तान और स्थानीय निवासी मिथुन को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। थालास्सेरी ब्लॉक पंचायत सहायक कार्यकारी अभियंता केके दिलीप कुमार ने रिपोर्ट प्रस्तुत की। इनडोर स्टेडियम का निर्माण विधायक संपत्ति विकास निधि 2017-18, 2018-19 और 2019-20 से आवंटित 1.26 करोड़ रुपये की लागत से किया गया था। यहां तीन शटल कोर्ट, एक वॉलीबॉल कोर्ट, 250 सीटर गैलरी, शौचालय, बिजली, पेयजल व्यवस्था उपलब्ध कराई गई।
Advertisement
Next Article