India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्य प्रदेश : 'राज्य में गुंडागर्दी का शुद्ध उदाहरण', कटनी की घटना पर बोले जितेंद्र पटवारी

08:36 AM Aug 30, 2024 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश : कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र पटवारी ने कटनी के जीआरपी पुलिस स्टेशन में एक महिला और उसके नाबालिग पोते के साथ मारपीट की घटना की कड़ी निंदा की है और इसे राज्य में 'गुंडागर्दी का शुद्ध उदाहरण' बताया है। पटवारी ने इस बात पर नाराजगी जताई कि पुलिस अभी भी एफआईआर दर्ज करने को लेकर अनिश्चित है, जबकि महिला को पूरी रात पीटा गया और उसके 15 वर्षीय पोते के साथ भी मारपीट की गई।

Highlight : 

जानें क्या है कटनी की घटना ?

पटवारी ने कहा, एक महिला को पूरी रात पीटा गया, उसके 15 वर्षीय पोते को भी पीटा गया। हम यहां एफआईआर दर्ज कराने आए हैं, लेकिन पिछले 2 घंटों से पुलिस उलझन में है कि एफआईआर दर्ज करें या नहीं। वह दलित है और आरक्षित वर्ग से आती है और उसकी एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है। यह राज्य में गुंडागर्दी का एक शुद्ध उदाहरण है। जब तक उसकी एफआईआर दर्ज नहीं होती, हम यहां बैठे रहेंगे.. पटवारी ने कहा, महिला को पूरी रात पीटा गया और उसके 15 वर्षीय पोते को भी पीटा गया, लेकिन पुलिस अभी भी उलझन में है कि एफआईआर दर्ज करें या नहीं।

डीआईजी की निगरानी में की जा रही जांच

पटवारी ने सवाल किया कि क्या महिला का दलित होना पुलिस की निष्क्रियता का कारण था, इस घटना को पुलिस की कानून और व्यवस्था के प्रति उपेक्षा का प्रतिबिंब बताया। उन्होंने कहा, क्या महिला का यह दोष है कि वह दलित है? यह पुलिस की गुंडागर्दी को दर्शाता है। यहां कोई पुलिसकर्मी नहीं है। इससे पता चलता है कि पुलिस को राज्य में कानून-व्यवस्था की कोई परवाह नहीं है। इस बीच, एडिशनल एसपी संतोष डेहरिया ने बताया कि पीड़िता ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है और जांच डीआईजी की निगरानी में की जा रही है।

कांग्रेस पार्टी की मांग, शिकायत ऑनलाइन और कागज पर दर्ज की जाए

मीडिया से बात करते हुए डेहरिया ने कहा, पीड़िता ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है और हमने उसकी शिकायत को गंभीरता से लिया है। कांग्रेस पार्टी की मांग है कि शिकायत ऑनलाइन और कागज पर दर्ज की जाए। इसे जीआरपी थाने को भेजा जाएगा। जांच डीआईजी द्वारा की जा रही है। इससे पहले, गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग ने कटनी की घटना का संज्ञान लिया और मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर त्वरित और गहन जांच की मांग की।

विस्तृत रिपोर्ट 3 दिन में मिलने की उम्मीद

एक्स पर एक पोस्ट में, राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा, एनसीडब्ल्यू ने मध्य प्रदेश के कटनी में एक परेशान करने वाली घटना को गंभीरता से लिया है, जहां एक महिला और उसके 15 वर्षीय पोते को कथित तौर पर जीआरपी अधिकारियों द्वारा पीटा गया था। आयोग ने राज्य के डीजीपी को पत्र लिखकर त्वरित और निष्पक्ष जांच की मांग की है। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। विस्तृत रिपोर्ट 3 दिन में मिलने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article