India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

05:47 PM Oct 05, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को शहडोल जिले में शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इससे नागरिकों को परिवहन में सुविधा मिलेगी। साथ ही इस क्षेत्र के विकास को भी गति मिलेगी। मुख्यमंत्री ने जिले से ट्रेन की शुरुआत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया। इस रेल के जरिए प्रदेश का यह आदिवासी बहुल जिला सीधे नागपुर से जुड़ जाएगा। इससे हमें विकास में बड़ा फायदा मिलेगा, फसलों के उत्पादन खासकर अनाज के व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। शहडोल-अनूपपुर-उमरिया को मिलेगा फायदा" नई रेलवे का लाभ। इस उपलब्धि के लिए क्षेत्र की जनता बधाई की पात्र है।

रेल चली रे रेल चली-शहडोल से नागपुर रेल चली

सीएम ने कहा, ''रेल चली रे रेल चली-शहडोल से नागपुर रेल चली'' का सपना आज साकार हो रहा है। चौहान ने कहा कि शहडोल में शीघ्र ही अत्याधुनिक हवाई अड्डा बनाया जायेगा। हवाई अड्डे के बिना निवेश प्राप्त करना कठिन था, हवाई अड्डे की स्थापना से क्षेत्र में बड़े कारखानों की स्थापना का मार्ग प्रशस्त होगा। सीएम चौहान ने कहा, "हम विकास और जनता के कल्याण में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मैं शहडोल के विकास की आवाज हूं-मैं शिवराज हूं। राज्य सरकार पीएम मोदी और रेल मंत्री वैष्णव की आभारी है, उनके नेतृत्व में राज्य में कई महत्वपूर्ण रेलवे परियोजनाएं संचालित हो रही हैं. वर्ष 2023-24 के बजट में राज्य को रेलवे के विकास के लिए 13,607 करोड़ रुपये मिले हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में 80 विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन बनाए जाएंगे, 47 रेलवे स्टेशनों पर एक जिला-एक उत्पाद के स्टॉल लगाए जाएंगे।

विकास कार्य जनता को समर्पित

चौहान ने यह भी कहा, "प्रदेश सरकार क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्धता और सक्रियता से काम कर रही है। शहडोल को संभाग बनाया गया, यहां मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, यूनिवर्सिटी, आईटीआई की व्यवस्था की गई। प्रदेश का विकास ही मिशन है। मैं अपने जीवन में इसी भावना के अनुरूप प्रदेश में निरंतर विकास कार्यों को जनता को समर्पित कर रहा हूं। शहडोल के विकास में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस अवसर पर शहडोल रेलवे स्टेशन पर नगरीय निकायों एवं पंचायतों के अधिकारी एवं जन-प्रतिनिधि भी उपस्थित थे

Advertisement
Next Article