India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रिफिल योजना के तहत 219 करोड़ रुपये लाभार्थियों के बैंक खातों में किए ट्रांसफर

01:44 PM Oct 06, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के लाभार्थियों के खातों में गैस रिफिल योजना के 219 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए। गैस रिफिल योजना के तहत लाभार्थी 450 रुपये की दर से घरेलू गैस सिलेंडर रिफिल करा सकेंगे। इस योजना से 36 लाख महिलाओं को लाभ मिलने की संभावना है।

लाडली बहना योजना से महिलाओं को मिला लाभ

इस अवसर पर बोलते हुए सीएम चौहान ने कहा, महिलाओं के जीवन में कोई समस्या न हो, यह सुनिश्चित करना मेरे जीवन का लक्ष्य है। मैं लंबे समय से इस मिशन पर काम कर रहा हूं। मैंने महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण दिया है। राज्य सरकार की महिलाओं के लिए कई योजनाएं हैं, जैसे लाडली लक्ष्मी योजना और लाडली बहना योजना लाई, जल्द ही आदर्श आचार संहिता लगने की उम्मीद के साथ, राज्य सरकार ने 4 अक्टूबर को ही लाडली बहना योजना की नवीनतम किस्त हस्तांतरित कर दी। योजना के लाभार्थियों में 1.31 करोड़ महिलाएं शामिल हैं, राज्य सरकार का कहना है कि वह जल्द ही बाकी को भी इस योजना से जोड़ेगी।

महिलाओं को भर्ती में 35 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा की

आज मैं उज्ज्वला योजना और लाडली बहना योजना की 36 लाख से अधिक महिला लाभार्थियों के खातों में 219 करोड़ रुपये जमा कर रहा हूं। अगर कोई महिला चली गई है, तो मैं पता लगाऊंगा और उसके खाते में भी पैसे ट्रांसफर करूंगा। आज आपका भाई ने पैसा नहीं बल्कि सम्मान दिया है, हाल ही में राज्य सरकार ने राज्य में वन विभाग को छोड़कर बाकी सभी पदों पर महिलाओं को भर्ती में 35 फीसदी आरक्षण देने की अधिसूचना जारी की है, राज्य सरकार ने महिलाओं को 35% आरक्षण देने के लिए मध्य प्रदेश सिविल सेवा महिलाओं की नियुक्ति के लिए विशेष प्रावधान नियम, 1997 में संशोधन किया है।

Advertisement
Next Article