India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP Weather : मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

11:48 AM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

MP Weather : मौसम विभाग ने गुरुवार को अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया। क्षेत्रीय मौसम विज्ञानी ने भविष्यवाणी की है कि राज्य के छह स्थानों पर 115 मिमी से 204 मिमी तक भारी बारिश दर्ज की जा सकती है, जिसमें सीहोर, राजगढ़, आगर मालवा, श्योपुर कलां और मुरैना शामिल हैं।

Highlight : 

MP में भारी बारिश का अलर्ट जारी

आईएमडी भोपाल के मौसम विज्ञानी बीएस यादव ने बताया कि कोटा-सागर-पेंड्रा क्षेत्र से एक ट्रफ लाइन गुजर रही है, जिसके चलते दक्षिणी मध्य प्रदेश (MP Weather) में अच्छी बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में हुई बारिश के आंकड़ों पर गौर करें तो सीहोर और पचमढ़ी में 90 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं अगर अगले 24 घंटों की बात करें तो सीहोर, राजगढ़, आगर मालवा, श्योपुर कलां और मुरैना समेत छह जगहों पर बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जहां 115 मिमी से 204 मिमी तक बारिश दर्ज की जा सकती है।

पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज

इसके अलावा, राज्य के सात जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट है, जहां 64 मिमी से 115 मिमी तक बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिक यादव ने बताया कि उत्तरी और उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश (MP Weather) की बात करें तो यहां तापमान में बढ़ोतरी हुई है। छतरपुर के बिजावर में पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया। उत्तरी क्षेत्र में बारिश की कमी रहेगी, लेकिन दक्षिणी मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश होगी।

रीवा में दोपहर के समय गरज के साथ हल्की बारिश संभावना

उन्होंने बताया कि दोपहर और शाम के समय भोपाल में अच्छी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, भिंड, मुरैना, ग्वालियर क्षेत्र में दोपहर के समय गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, नर्मदापुरम, पचमढ़ी, बैतूल, छिंदवाड़ा, दमोह, टीकमगढ़, उत्तरी छतरपुर, उत्तरी पन्ना, शिवपुरी, श्योपुर-कलां, दतिया, निवाड़ी/ओरछा और रीवा में दोपहर के समय गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article