India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

वक्फ बोर्ड अध्यक्ष के बयान के बाद सियासत गरमाई, मदरसों में संस्कृत के फैसले पर कांग्रेस ने उत्तराखंड सरकार की खोली पोल

05:06 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
उत्तराखंड के मदरसों में अब अरबी के साथ  संस्कृत भी पढ़ाई जाएगी, उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा है कि मदरसों में एनसीईआरटी सिलेबस को शामिल किया गया है, शादाब शम्स ने कहा कि मदरसों में अच्छी शिक्षा देने के लिए काम किया जा रहा है, मदरसों में संस्कृत पढ़ाए जाने के बाद कुछ लोग समर्थन में है तो कुछ नेता इस विरोध है। इस मुद्दे पर सभी दल के अपने अलग-अलग विचार है।
कांग्रेस ने नेता करन माहरा शादाब शम्स पर किया हमला
उत्तराखंड मदरसा एसोसिएशन के सचिव शानजर ने सरकार पर मदरसों के साथ सौतेला रवैया अपनाने का आरोप लगाया, उन्होंने कहा कि सरकार मदरसा की डिग्री को मान्य नहीं मानती है, इसलिए संस्कृत या फारसी पढ़ाए जाने से कोई असर नहीं पड़ने वाला है, उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, मदरसे के शिक्षकों को आज तक सैलरी नहीं मिली है, ऐसे में सरकार संस्कृत पढ़ाकर  कौन सा बड़ा तीर मार देगी, उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने  आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं को खुश करने के लिए शादाब शम्स कुछ भी बयान दे देते हैं, करन माहरा ने कहा कि प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों में टीचरों की कमी को पूरी नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा, सवाल यहां है कि राज्य सरकार अभी मदरसों में संस्कृत टीचर कहां से लाएंगे है।
राज्य में शिक्षा व्यवस्था को लेकर उठाए सवाल
मदरसों में संस्कृत पढ़ाने को लेकर अब सियासी बहस छिड़ गई है, इस मुद्दे पर लगातार प्रतिक्रिया की जा रही है, संस्कृत के विवाद में अब कांग्रेस ने एक बयान में कहा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार सरकारी स्कूलों को संभालने में नाकाम साबित हुई है, सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी का मुद्दा उठाते हुए करन माहरा ने पूछा कि मदरसों में संस्कृत के शिक्षक कहां से सरकारी लाएगी, खोखली वादों के बजाय हकीकत को सामने रखना चाहिए। 
Advertisement
Next Article