India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

G 20 शिखर सम्मलेन की तारीफ करते हुए CM शिंदे ने कहा भारत के लिए ऐतिहासिक स्वर्णिम दिन

03:36 PM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
जी 20 शिखर सम्मलेन भले ही एक प्रक्रिया के द्वारा आया हो जिसमे कहा जा रहा है की अध्यक्षता मिलना तो एक प्रोसेस था।  लेकिन इस सम्मेलन को सफल करने के अध्यक्ष राष्ट्र बधाई का पात्र है।  इस सम्मलेन के दौरान बहुत से अहम समझौते हुए जिनका असर आने वाले समय में देखने को मिलेगा। सम्मेलन की सराहना पूरी दुनिया कर रही है।  तो भारतीय देश के राज्यों के मुख्यमंत्री भी तारीफों के पुल बांधते दिखे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एक नाथ शिंदे ने कहा कि यह भारत के लिए एक ऐतिहासिक स्वर्णिम दिन है और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरे सम्मान और प्यार से दुनिया को जीत लिया है। माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी ने गहरे सम्मान और प्यार से दुनिया को जीत लिया। 
भारत के लिए एक ऐतिहासिक स्वर्णिम दिन

भारत के लिए एक ऐतिहासिक स्वर्णिम दिन। शिंदे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ”यह एक सुनहरा दिन था जब इस शनिवार को जी-20 शिखर सम्मेलन के अवसर पर दुनिया के विभिन्न देशों के प्रमुख राजधानी दिल्ली में आए।” उन्होंने पीएम मोदी के अथक परिश्रम की भी सराहना की और कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत की ख्याति पूरी दुनिया में फैलाई।  
सामंजस्यपूर्ण भविष्य के लिए मिलकर काम करने का वादा 
“देश के माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत की ख्याति पूरे विश्व में फैलाई है, वह देश को महाशक्ति बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। अमेरिका, ब्रिटेन, जापान, जर्मनी, फ्रांस सहित कई शक्तिशाली देशों के प्रमुख , कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात, आदि दिल्ली आए। इस ऐतिहासिक अवसर पर, माननीय प्रधान मंत्री ने ‘एक समझौते और एक भावना’ के साथ अधिक समृद्ध और सामंजस्यपूर्ण भविष्य के लिए मिलकर काम करने का वादा किया।
पीएम मोदी की छवि हमारे देश के लिए गर्व
शिंदे ने कहा, “इस शिखर सम्मेलन में माननीय प्रधान मंत्री द्वारा प्रस्तुत ‘दिल्ली घोषणा’ को सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। जी-20 समूह ने तालियों और जयकारों के साथ उनका स्वागत किया। यह हमारी बड़ी राजनीतिक सफलता है।”
उन्होंने यह भी कहा कि यह जी20 शिखर सम्मेलन साबित करता है कि एक वैश्विक नेता के रूप में पीएम मोदी की छवि हमारे देश के लिए गर्व का स्रोत है। वसुधैव कुटुंबकम’ की अवधारणा के साथ भारत ने जी-20 सम्मेलन की मेजबानी स्वीकार की और इसका सफल आयोजन किया। यह हम सभी के लिए बहुत गर्व की बात है। इस शिखर सम्मेलन के अवसर पर भारत और माननीय के महत्व पर प्रकाश डाला गया।” ‘प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उजागर हुए हैं। यह देश के इतिहास में ‘एक सुनहरा पत्ता’ है।
Advertisement
Next Article