India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tamil Nadu: ‘सनातन उन्मूलन सम्मेलन’ में मंत्री शेखर बाबू के शामिल होने पर BJP ने किया विरोध प्रदर्शन, कहा- 'सनातन विरोधी' सम्मेलन'

03:09 PM Sep 11, 2023 IST
Advertisement
तमिलनाडु भर में भाजपा की घेराबंदी की घोषणा से पहले चेन्नई में तमिलनाडु हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती कार्यालय में पुलिस तैनात की गई थी, जिसमें मानव संसाधन और सीई मंत्री शेखर बाबू की भागीदारी की निंदा की गई थी। पहले चेन्नई में जो ‘सनातन विरोधी’ सम्मेलन हुआ था। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि 20 से अधिक पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है और एचआर और सीई चेन्नई कार्यालय के सामने बैरिकेड्स लगाए गए हैं।यह तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन विरोधी’ टिप्पणी पर हालिया विवाद के बाद आया है।
उदयनिधि ने इस सम्मेलन में सनातन विरोधी दिया था बयान
भाजपा ने दावा किया कि मंत्री शेखर बाबू, जो हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग के प्रमुख हैं, ने सनातन धर्म पर सम्मेलन में भाग लिया, जहां उदयनिधि ने विवादित टिप्पणी की, जिससे उनके पद की शपथ का उल्लंघन हुआ। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई करेंगे। तमिलनाडु के सभी जिलों में हिंदू धर्मार्थ विभाग के कार्यालयों को अवरुद्ध करने की मांग करते हुए राज्य भर में भी इसी तरह के विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे।
सनातन धर्म को लेकर उदयनिधि ने क्या की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
इससे पहले, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने ‘सनातन उन्मूलन सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा था, ”सनातन धर्म को उखाड़ फेंकना मानवता और मानव समानता को कायम रखना है।” उन्होंने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों से भी की थी, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया। कोरोना वायरस और कहा, ”कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उनसे ही घृणा की जानी चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते; हमें उन्हें मिटाना होगा, इस तरह हम सनातन को मिटा देते हैं। सनातन का विरोध करने की बजाय इसे ख़त्म करना चाहिए।
Advertisement
Next Article