India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Varanasi: PM मोदी 23 सिंतबर को पहुंचेंगे काशी, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के भूमि पूजन में होंगे शामिल

11:09 AM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी दौरा प्रस्तावित है। बता दें 23 सितंबर को बड़ी सौगात के साथ पीएम एक बार फिर काशी में होंगे। सूत्रों के मुताबिक,तकरीबन 3 घंटे तक पीएम मोदी काशी में रहेंगे। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के भूमि पूजन के साथ-साथ अटल आवासीय विद्यालय का शुभारंभ और जनपद में चल रहे काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के समापन कार्यक्रम से भी जुड़ेंगे। 
 प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम निर्धारित
आपको बता दें वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने दी 23 सितंबर को वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री मोदी का काशी दौरा प्रस्तावित है। इस दौरान मोदी तकरीबन 3 घंटे तक वाराणसी में रहेंगे और लगभग 1000 से अधिक करोड़ की परियोजनाओं का सौगात देंगे।वाराणसी के गंजारी स्थित बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के भूमि पूजन में पीएम शामिल होंगे जिसके लिए भूमि पहले से ही आवंटित की जा चुकी है और गंजारी में ही प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम निर्धारित है। 
 बच्चों को निशुल्क शिक्षा और रहने-खाने की सुविधा प्रदान की जाएगी
इसके साथ ही पीएम मोदी तकरीबन 16 मंडल में तैयार किए गए अटल आवासीय विद्यालय का भी शुभारंभ करेंगे। नई तकनीक और आधुनिक व्यवस्थाओं से संपन्न वाराणसी के करसेड़ा ग्राम पंचायत में तैयार किए गए इस सरकारी विद्यालय के माध्यम से श्रमिकों और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को निशुल्क शिक्षा और रहने-खाने की सुविधा प्रदान की जाएगी। 
काशी सांसद संस्कृत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा
इतना ही नहीं वाराणसी में काशी सांसद संस्कृत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं में कलाकार प्रतिभाग कर रहे हैं।इसका समापन 20 सितंबर को होगा, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी अपने 23 सितंबर को काशी आगमन के दौरान फाइनल तक पहुंचने वाले उन कलाकारों से भी मिलेंगे और उनका हौसला अफजाई करेंगे। इन कलाकारों द्वारा कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे जिस दौरान पीएम खुद मौजूद होंगे। 
Advertisement
Next Article