India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शिक्षक भर्ती घोटाला: ED दफ्तर पहुंचे TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी

02:39 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी बुधवार को करोड़ों रुपये के स्कूल में नौकरी के बदले कैश मामले में पूछताछ के लिए साल्ट लेक के सीजीओ परिसर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) दफ्तर पहुंचे। वह सुबह करीब 11.10 बजे दक्षिण कोलकाता के कालीघाट स्थित अपने आवास से निकले और 11.32 बजे ED कार्यालय पहुंचे। 
सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचने के बाद वह मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब दिए बिना सीधे ED कार्यालय चले गए। यह पहली बार है कि उन्हें स्कूल नौकरी मामले में ईडी की पूछताछ का सामना करना पड़ेगा। इससे पहले ED ने उन्हें इसी मामले में पूछताछ के लिए 13 जून को बुलाया था। हालांकि, वो नहीं आए। 20 मई को, CBI अधिकारियों ने स्कूल भर्ती मामले में बनर्जी से नौ घंटे तक लंबी पूछताछ की थी। हालांकि, बनर्जी ने उस मैराथन पूछताछ के परिणाम को जीरो बताया था। 
इस बीच, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने दावा किया है कि ED के नोटिस का सम्मान करने और विपक्षी दलों की समन्वय समिति की महत्वपूर्ण पहली बैठक में नहीं जाने का अभिषेक बनर्जी का फैसला इस बात का प्रमाण है कि वह किसी भी जांच का सामना करने से नहीं डरते हैं। हालांकि, विपक्षी कांग्रेस और सीपीआई (एम) ने दावा किया है कि बनर्जी अपना बहादुर चेहरा तभी दिखा रहे हैं जब ED ने कलकत्ता उच्च न्यायालय को उनका नाम हटाने की याचिका पर अंतिम फैसला आने तक कोई कार्रवाई नहीं करने का मौखिक आश्वासन दिया है। 
Advertisement
Next Article