India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब की जेलों में बंद अपराधियों पर कसी जाएगी नकेल, 25 जेलों में की गई छापेमारी

12:28 PM Aug 03, 2023 IST
Advertisement
पंजाब की जेलों में बंद अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी जारी है। पंजाब पुलिस ने प्रदेश की जेलों में बढ़ी रही गैर कानूनी गतिविधियों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली है।  इसी कड़ी में बुधवार को 25 जिलों में पुलिस ने जेल विभाग के साथ मिलकर ऑपरेशन सतर्क चलाया। इस ऑपरेशन में 2500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने सभी जेलों में चेकिंग की। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इस दौरान केंद्रीय जेलों, जिला व सब डिवीजन जेलों की भी चेकिंग की गई। 
21 मोबाइल फोन मिले, एक मोडिफाइड चाकू और 8.7 ग्राम हेरोइन भी बरामद 
ऑपरेशन सतर्क बुधवार दोपहर को 12 से 3 बजे तक चलाया गया। सभी जिलों के एसएसपी को उनके जिलों की जेलो के ऑपरेशन सतर्क की कमान सौंपी गई। ऑपरेशन के दौरान जेलों के अंदर और बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। ताकि जेलों के बाहर भी कैदियों द्वारा कुछ फेंका ना जा सके।  स्निफर डॉग भी इस अभियान में पुलिस के साथ दिखाई दिए। 25 जिलों में चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस और जेल विभाग की टीम को सिम कार्ड समेत 21 मोबाइल फोन मिले, एक मोडिफाइड चाकू और 8.7 ग्राम हेरोइन भी बरामद हुई। विशेष डीजीपी कानून व व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने खुद इस मुहिम की अगुवाई की। वहीं एडीजीपी जेल अरुण पाल सिंह भी पटियाला जेल में पहुंचे। 
आपराधिक किस्म के लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई 
स्पेशल डीजीपी ने कहा कि भविष्य में भी इस तरह की ऑपरेशन चलाए जाते रहेंगे. आपको बता दें कि पिछले दिनों ही नशा तस्करों व आपराधिक किस्म के लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई थी इस दौरान 100 से ज्यादा लोगों को पकड़ा गया था। स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने बताया कि इस तरह का ऑपरेशन का मकसद सिर्फ जेलों में हो रही  गैर कानूनी गतिविधियों को रोकना ही नहीं बल्कि कैदियों को लेकर ये भी जानना था कि उन्हें सुविधाएं मिल रही है या नहीं। ऑपरेशन के दौरान जेल कांप्लेक्स में बैरकों, रसोई, शौचालय समेत हर जेल की हर चीज की जांच की गई। 
Advertisement
Next Article