India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bathinda: तापमान गिरने से चाय कोहरा, यात्रियों को दृश्यता की चुनौती

04:05 PM Dec 25, 2023 IST
Advertisement

पंजाब के Bathinda में सोमवार को तापमान गिरकर 6.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जिससे शहर में कोहरे की घनी परत छा गई, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई।

Highlights:

सोमवार सुबह बठिंडा के अधिकांश हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा, जिससे सड़कों पर दृश्यता कम हो गई और यात्रियों के लिए चुनौती खड़ी हो गई। यात्रियों की शिकायत है कि ठंड के साथ-साथ घने कोहरे के कारण शहर में दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ गया है. सड़कों पर कम दृश्यता बाइक चालकों के साथ-साथ पैदल चलने वालों के लिए भी एक समस्या बन गई है, जिससे दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ गई है, ”एक निवासी इश्मीत सिंह ने कहा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, सोमवार को बठिंडा में न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी ने अगले दो दिनों तक बठिंडा में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है। उत्तर भारत में शीत लहर ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है और राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। दिल्ली के कई हिस्सों में दृश्यता गिरकर 125 मीटर हो गई और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अधिकांश हिस्सों में भी घने कोहरे के कारण दृश्यता कम रही।

खराब मौसम की स्थिति के कारण इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों के मार्ग में बदलाव करना पड़ा। कई एयरलाइनों ने यात्रियों को आगमन और प्रस्थान के समय में व्यवधान की चेतावनी देते हुए परामर्श जारी किया। स्पाइसजेट ने एक्स पर पोस्ट किया, "दिल्ली (डीईएल) में खराब मौसम के कारण, सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।" उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में भी तापमान में गिरावट देखी गई और हरियाणा में न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि उत्तर प्रदेश में यह 15.5 डिग्री सेल्सियस और मध्य प्रदेश में 21 डिग्री सेल्सियस रहा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article