India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शुभकरण मामले में मर्डर का केस दर्ज, उपद्रवियों के पासपोर्ट होंगे रद्द

11:31 AM Feb 29, 2024 IST
Advertisement

Farmers Protest: शुभकरण मौत के मामले में हुई FIR दर्ज। इसके बाद किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि बताया कि सरकार ने बाकी मांगें पहले ही मान लीं थी। अब शुभकरण की डेड बॉडी का बलो गांव में संस्कार किया जाएगा। इससे पहले, खनौरी बॉर्डर पर शुभकरण को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

Highlights

शुभकरण सिंह मामले में FIR दर्ज

बता दें किसान आंदोलन के दौरान पंजाब हरियाणा के खनौरी बॉर्डर पर मारे गए शुभकरण मामले में अब पंजाब पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पंजाब पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया। ऐसे में अब किसान शुभकरण की डेडबॉडी को लेकर खनौरी बॉर्डर रवाना हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार, बुधवार शाम को पंजाब पुलिस के अफसरों और शुभकरण के परिजनों में मीटिंग हुई. इसके बाद अब मर्डर का मामला दर्ज किया। शुभकरण की डेड बॉडी पूरे सम्मान के साथ किसान पटियाला के राजेंद्र हॉस्पिटल से खनौरी बॉर्डर के लिए रवाना हो गए हैं. पूरे मामले में सरकार, परिवार और किसान संगठनों के बीच बनी सहमति है. पटियाला के शुतराना में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 और 114 के तहत शुभकरण के पिता चरणजीत सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है।

पटियाला और संगरूर में इंटरनेट सेवाएं 1 मार्च तक बंद

पंजाब के पटियाला और संगरूर के शहरों में इंटरनेट सेवाएं 1 मार्च तक बंद कर दी गई हैं। संगरूर के खनौरी पटियाला के शंभू, पातड़ा और सतराना इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। 13 फरवरी के बाद खनौरी में बीते कल बुधवार को दोबारा इंटरनेट सेवाएं शुरू हुई थी, लेकिन अब दोबारा 1 मार्च तक बंद की गई है। वहीं, शुभकरण मामले में FIR के बाद रामपुरा फूल में एनएच-7 पर चल रहा धरना अब किसान खत्म कर देंगे।

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला

हरियाणा के अंबाला में शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान उपद्रव मचाने वाले लोगों की पहचान की गई है। जिसके बाद अब उनके पासपोर्ट और वीज़ा रद्द करने की तैयारी की जा रही है।

बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस के कैमरों में जो लोग कैप्चर हुए हैं उनका रिकॉर्ड हरियाणा पुलिस पासपोर्ट ऑफिस में भेजने की तैयारी कर रही है। साथ ही हरियाणा पुलिस भारतीय एंबेसी में उपद्रवियों की फोटो भेजा जा रहा हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article