India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अकाली दल, भाजपा के बीच कोई गठबंधन नहीं : विरसा सिंह वल्टोहा

06:40 PM Sep 16, 2023 IST
Advertisement

अकाली दल के वरिष्ठ नेता विरसा सिंह वल्टोहा ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच गठबंधन की अफवाहों को खारिज कर दिया। वल्टोहा ने शनिवार को कहा, "मैं अकाली दल का सिपाही हूं और उनकी कोर कमेटी का सदस्य हूं। आज भी मेरी प्रधान जी (सुखबीर बादल) से बात हुई। अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के बीच कोई गठबंधन नहीं है।

कांग्रेस पार्टी पंजाब की दुश्मन

आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए वल्टोहा ने कहा, "आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता मालविंदर सिंह के केवल राजनीतिक इरादे हैं...अकाली दल के टिकट कोई अन्य पार्टी कैसे तय कर सकती है?" भारत गठबंधन में कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के लिए आप की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, "आप कहते थे कि कांग्रेस ने देश को लूट लिया है। आप सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बोलते थे...आज आपने गठबंधन बनाया है।" उनके साथ, देश के दुश्मन। कांग्रेस पार्टी पंजाब की दुश्मन रही है। इसका मतलब है कि आप भी हमारे दुश्मन हैं।

कोटकपूरा फायरिंग की घटना

कोटकपूरा फायरिंग की घटना पर बोलते हुए अकाली दल नेता ने कहा, ''हम कहते रहे हैं कि जांच होनी चाहिए। जिस तरह से घटना का राजनीतिकरण किया गया और गलत प्रचार किया गया, उससे अकाली दल को नुकसान हुआ है। हालांकि, हम इससे दुखी हैं.'' तथ्य यह है कि आप शिरोमणि अकाली दल पर सवाल उठा रहे हैं जो धर्म, आस्था और सच्चाई के पीछे है। आज विशेष जांच दल (एसआईटी) ने (घटना के) वीडियो को सूचीबद्ध किया है और इसे न्यायिक रिकॉर्ड का हिस्सा बनाया है, जहां सब कुछ स्पष्ट हो गया है कि जो प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण थे, उन्हें पीटा गया था।

एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन

गोलीबारी कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई थी। पुलिस की राइफलें,'' उन्होंने कहा।
गुरु ग्रंथ साहिब की 'बीर' (प्रति) की चोरी, हस्तलिखित अपवित्र पोस्टर लगाने और बरगारी में पवित्र पुस्तक के फटे हुए पन्ने पाए जाने की घटनाओं ने 2015 में फरीदकोट में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय चंडीगढ़ के निर्देश पर, राज्य सरकार ने कोटकपूरा गोलीबारी की घटना की जांच के लिए एडीजीपी एलके यादव, आईजी राकेश अग्रवाल और एसएसपी मोगा गुलनीत सिंह खुराना सहित तीन वरिष्ठ अधिकारियों की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया था।

Advertisement
Next Article