India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab में अफ़ीम खेती रैकेट का भंडाफोड़, 14.47 किलोग्राम के साथ एक गिरफ्तार

10:10 AM Mar 19, 2024 IST
Advertisement

सीमा सुरक्षा बल और पंजाब (Punjab) पुलिस ने सोमवार को फाजिल्का जिले में अवैध अफीम की खेती के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। अधिकारियों के मुताबिक पुलिस ने करीब 14.470 किलोग्राम अफीम के पौधे उखाड़ कर जब्त कर लिये। संयुक्त कार्रवाई के दौरान चक खेवा ढाणी बचन के पास एक कृषि क्षेत्र में धनिये के साथ अफीम की खेती का पता चला। इससे पहले, सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के तरनतारन जिले में करीब 3.306 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया था।

काले रंग का बैग बरामद

ऑपरेशन के दौरान, सतर्क जवानों ने तरनतारन जिले के महदीपुर गांव के पास बोदल साहा पीर बाबा की दरगाह के पास से एक संदिग्ध काले रंग का बैग सफलतापूर्वक बरामद किया। निरीक्षण करने पर, बैग में छह सफेद पैकेट पाए गए, जिनमें हेरोइन होने का संदेह था। बैग में एक धातु की अंगूठी और चार रोशनी वाली पट्टियाँ जुड़ी हुई थीं। 17 मार्च को सुबह के समय, बीएसएफ द्वारा प्रदान की गई विशिष्ट खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, बीएसएफ पंजाब की एक एंबुश पार्टी ने तरनतारन जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में एक संदिग्ध उड़ने वाली वस्तु और उसके बाद एक खेप गिराए जाने की आवाज सुनी।

बरामद पैकेट में हेरोइन होने का संदेह

सुबह लगभग 05:05 बजे, सतर्क सैनिकों ने सफलतापूर्वक एक पैकेट बरामद किया जिसमें हेरोइन होने का संदेह था, जिसका वजन लगभग 610 ग्राम था। नशीले पदार्थों को पीले चिपकने वाले टेप में लपेटा गया था और उसमें स्टील का छल्ला लगा हुआ था। यह बरामदगी तरनतारन जिले के नौशेरा ढल्ला गांव से सटे एक खेती के खेत में हुई। सुबह लगभग 07:15 बजे बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा एक विस्तृत संयुक्त तलाशी अभियान के बाद, नशीले पदार्थों की बरामदगी स्थल के पास एक खेत में छिपे एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया और वर्तमान में उससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। विश्वसनीय खुफिया जानकारी और बीएसएफ जवानों की सतर्कता से संचालित इस सफल ऑपरेशन ने सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article