India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab: अमृतसर में BSF ने पकड़ा पाकिस्तानी नागरिक

11:36 AM Mar 07, 2024 IST
Advertisement

बीएसएफ ने बुधवार को कहा कि सीमा सुरक्षा बल ने अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा बाड़ के पास एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है।बीएसएफ पंजाब के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 5 मार्च को अमृतसर जिले में अग्रिम तैनात बीएसएफ जवानों ने सीमा बाड़ के आगे क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा। ड्यूटी पर तैनात जवानों ने तुरंत चुनौती दी और उसे सीमा बाड़ के पास पकड़ लिया।आरोपी को आगे की जांच के लिए पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया है।

मामले की हो रही जांच

बीएसएफ के बयान में कहा गया है, "पकड़ा गया व्यक्ति, जो एक पाकिस्तानी नागरिक है, को आगे की जांच के लिए पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया है और मामले की सभी कोणों से जांच की जा रही है।"सतर्क बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर भारतीय क्षेत्र में घुसपैठिए की आशंका पर अपने पेशेवर कौशल और त्वरित निष्पादन का प्रदर्शन किया।

सीमा बाड़ के आगे पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ लिया

बीएसएफ ने कहा कि इससे पहले सोमवार को, सद्भावना का प्रदर्शन करते हुए और मानवीय आधार पर, सीमा सुरक्षा बल ने एक पाकिस्तानी नागरिक को वापस भेज दिया, जो अनजाने में भारतीय सीमा में आ गया था।3 मार्च को, बीएसएफ के जवानों ने फिरोजपुर जिले में सीमा बाड़ के आगे पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ लिया।
पूछताछ करने पर, उस व्यक्ति ने खुलासा किया कि वह अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) संरेखण से अनजान था और अनजाने में भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था।

व्यक्ति को पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया

बीएसएफ ने एक बयान में कहा, तलाशी के दौरान उसके पास से कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली।बीएसएफ ने कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग के दौरान पाकिस्तानी नागरिकों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने में उनकी विफलता पर चिंता व्यक्त की गई।बीएसएफ ने कहा कि शाम करीब 6:25 बजे उस व्यक्ति को मानवीय आधार पर और सद्भावना के तौर पर पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article