India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BSF ने अमृतसर में भारी मात्रा में हेरोइन, पिस्तौल बरामद की

11:15 AM Mar 16, 2024 IST
Advertisement

पंजाब के अमृतसर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार को 3 किलोग्राम से अधिक हेरोइन और एक पिस्तौल बरामद की।“जिला अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र में एक संदिग्ध पैकेट की मौजूदगी के संबंध में बीएसएफ खुफिया से मिली जानकारी पर कार्रवाई करते हुए। बीएसएफ जवानों ने तुरंत एक व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया।

लगभग 470 ग्राम वजन की हेरोइन का एक पैकेट किया बरामद

"मुख्य पैकेट से एक धातु का हुक और एक रोशनी की गेंद जुड़ी हुई पाई गई। यह बरामदगी अमृतसर जिले के कक्कड़ गांव से सटे एक खेत में हुई। बीएसएफ द्वारा हथियारों और नशीले पदार्थों की यह महत्वपूर्ण उपलब्धि विश्वसनीय इनपुट का परिणाम है और पंजाब की धरती से अवैध हथियार और नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए बीएसएफ सैनिकों के अत्यधिक समर्पित प्रयास।"अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 10 मार्च को बीएसएफ ने पंजाब के गुरदासपुर जिले में लगभग 470 ग्राम वजन की संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया था।

BSF ने एक बड़ा पैकेट बरामद किया

उन्होंने बताया कि नशीले पदार्थों को पीले चिपकने वाले टेप में लपेटा गया था और पैकेट से एक नायलॉन का हुक जुड़ा हुआ पाया गया।बीएसएफ अधिकारियों ने कहा, "यह बरामदगी गुरदासपुर जिले के चकराम साई गांव से सटे एक खेत में हुई।"अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह, 7 मार्च को बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में पंजाब के अमृतसर जिले में लगभग 5 किलोग्राम वजन की संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया।ऑपरेशन के दौरान, सतर्क सैनिकों ने हेरोइन होने के संदेह में एक बड़ा पैकेट सफलतापूर्वक बरामद किया।

पंजाब पुलिस के विश्वसनीय इनपुट, समन्वित प्रयासों को दिया

इसमें कहा गया, "लगभग 5 किलोग्राम वजनी और एक धातु के हुक के साथ पीले चिपकने वाले टेप में लिपटा हुआ पैकेट, अमृतसर जिले के नेष्टा गांव से सटे एक खेत में पाया गया।"इतनी बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की बरामदगी का श्रेय बीएसएफ और पंजाब पुलिस के विश्वसनीय इनपुट और समन्वित प्रयासों को दिया जाता है।इस संयुक्त अभियान ने सीमा पार से भारतीय धरती पर नशीली दवाओं की भारी खेप पहुंचाने की नार्को सिंडिकेट की नापाक कोशिश को प्रभावी ढंग से विफल कर दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article