For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

BSF को मिली बड़ी कामयाबी, पंजाब के तरनतारन में बरामद किया चीनी ड्रोन

10:00 AM Jul 01, 2024 IST
bsf को मिली बड़ी कामयाबी  पंजाब के तरनतारन में बरामद किया चीनी ड्रोन

Punjab News: BSF टीम को बड़ी कामयाबी मिला है। बता दें BSF और पंजाब पुलिस ने रविवार को एक संयुक्त तलाशी अभियान में पंजाब के तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में एक चीन निर्मित ड्रोन बरामद किया।

Highlights

  • BSF और पंजाब पुलिस को मिला कामयाबी
  • तरनतारन जिलें में पाया चीनी ड्रोन

तरनतारन में पाया चीनी ड्रोन

"30 जून 2024 को तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में एक ड्रोन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया विंग द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर, पंजाब पुलिस के सहयोग से बीएसएफ सैनिकों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान की योजना बनाई गई और संदिग्ध क्षेत्र में चलाया गया," सीमा सुरक्षा बल की विज्ञप्ति में कहा गया है। बल ने कहा कि बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक-3 क्लासिक के रूप में की गई है।

पंजाब में जारी है तलाशी अभियान



तलाशी के दौरान, सुबह करीब 08:45 बजे, सैनिकों ने तरनतारन जिले के कलश हवेलियां गांव से सटे एक खेत से एक ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया। बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक-3 क्लासिक के रूप में की गई है।" यह सफल ऑपरेशन सूचना के त्वरित आदान-प्रदान और बीएसएफ सैनिकों और पंजाब पुलिस के समन्वित प्रयासों का परिणाम है, इस प्रकार सीमा पार से अवैध ड्रोन के खतरे को खत्म करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

24 जून को भी मिला था ड्रोन

इससे पहले 24 जून को, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को अमृतसर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में एक चीन निर्मित ड्रोन को निष्क्रिय कर दिया और फिर हेरोइन के एक संदिग्ध पैकेट के साथ बरामद किया, बीएसएफ ने एक बयान में कहा।

बरामद किए गए ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई है और इसमें पीले रंग के चिपकने वाले टेप में लिपटे 420 ग्राम वजन के संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट था।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×