India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब कांग्रेस के नेताओं की आज दिल्ली हाई कमान के साथ होगी मीटिंग, बैठक में कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

12:04 PM Dec 26, 2023 IST
Congress
Advertisement

कांग्रेस आलाकमान के साथ पंजाब (Punjab) कांग्रेस संगठन के नेताओं की मंगलवार शाम 5 बजे दिल्ली में एक अहम बैठक होने जा रही है। बता दें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी देवेंद्र यादव भी इस बैठक में शामिल होंगे। पंजाब कांग्रेस के नेता किसी भी सूरत में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को तैयार नहीं हैं। ऐसे में लोकसभा चुनावों में अपने आप को मजबूत करने के लिए कांग्रेस हाई कमान पंजाब के पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रहा है, ताकि I.N.D.I.A गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर पंजाब में भी चुनाव लड़ा जा सके।

लोगों की भावनाओं की कद्र की जाएगी

आपको बता दें पंजाब कांग्रेस के नए इंचार्ज देवेंद्र यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर राय ली जाएगी। लोगों की भावनाओं की कद्र की जाएगी। देवेंद्र यादव ने कहा कि पंजाब कांग्रेस का संगठन काफी मजबूत है, लेकिन AAP से गठबंधन का अंतिम फैसला पार्टी हाई कमान ही करेगा। वहीं, कई सीनियर नेता जो पार्टी छोड़कर जा चुके हैं उन्हें पार्टी में वापस लाने की कोशिश की जाएगी।

हाई कमान सभी नेताओं की एक राय बनाने की करेगा कोशिश

बता दें एक तरफ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा AAP से गठबंधन को बिल्कुल राजी नहीं हैं। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के सामने भी बाजवा और वडिंग अपनी बात रख चुके हैं। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू आम आदमी पार्टी के पक्ष में हैं। ऐसे में पार्टी हाई कमान सभी नेताओं की एक राय बनाने की कोशिश करेगा।

पार्टी नेता आपस में जुबानी जंग में उलझे

तो वहीं दूसरी तरफ, हाई कमान के साथ मीटिंग के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू और प्रताप सिंह बाजवा के बीच चल रही खींचतान पर चर्चा हो सकती है। पिछले कुछ दिनों से दोनों नेताओं को बीच जुबानी जंग देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों में अभी कुछ ही महीनों का समय बचा है। ऐसे में कांग्रेस की राह आसान होते नहीं दिख रही, क्योंकि पार्टी नेता आपस में जुबानी जंग में उलझे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article