India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab: अब गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के पिता लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, इस पार्टी से मिला टिकट

11:06 AM Apr 09, 2024 IST
Advertisement

Punjab News: शिअद (अमृतसर) ने पंजाब पुलिस के सेवानिवृत्त निरीक्षक भूपिंदर सिंह भुल्लर को फिरोजपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया है। उनका बेटा जयपाल भुल्लर 2021 में कोलकाता में पुलिस से हुई मुठभेड़ में मारा गया था।

Highlights

गैंगस्टर के पिता लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची में पंजाब में और तीन सीट के लिए सोमवार को उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने मारे गए गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के पिता को फिरोजपुर से टिकट दिया है। शिअद (अमृतसर) ने पंजाब पुलिस के रिटायर्ड इंस्पेक्टर और जयपाल भुल्लर के पिता भूपिंदर सिंह भुल्लर को फिरोजपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया है। सिमरनजीत सिंह मान नीत पार्टी ने उनके बेटे इमान सिंह मान को अमृतसर और हरपाल संह बलेर को खदूर साहिब से उम्मीदवार बनाया है।

शिअद (अमृतसर) ने पंजाब पुलिस के सेवानिवृत्त निरीक्षक भूपिंदर सिंह भुल्लर को फिरोजपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया है। उनका बेटा जयपाल भुल्लर अन्य गैंगस्टर के साथ 2021 में कोलकाता में पुलिस से हुई मुठभेड़ में मारा गया था। जयपाल के खिलाफ पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में 40 से अधिक आपराधिक मामले थे।

इस पार्टी से मिली टिकट

सिमरनजीत सिंह मान संगरूर से मौजूदा सांसद हैं। पार्टी ने पिछले महीने, पंजाब के लिए पांच और हरियाणा के लिए दो उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पंजाब में लोकसभा की 13 सीट के लिए एक जून को, जबकि हरियाणा में 10 सीट के लिए 25 मई को मतदान होना है।

कोलकाता में मुठभेड़ के दौरान मारा गया

फिरोजपुर के दशमेश नगर का रहने वाला जयपाल भुल्लर उर्फ मनजीत भुल्लर कुख्यात बदमाश विक्की गौंडर का साथी रहा है और सुक्खा काहलवां हत्याकांड में भी शामिल था। वह अन्य गैंगस्टर के साथ 2021 में कोलकाता में पुलिस से हुई मुठभेड़ में मारा गया था। जयपाल के खिलाफ पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में 40 से अधिक आपराधिक मामले थे।

अच्छा खिलाड़ी बन गया खतरनाक गैंगस्टर

भुल्लर अच्छे परिवार से संबंध रखता था, उसके पिता पुलिस में इंस्पेक्टर थे। वह हैमर थ्रो का अच्छा खिलाड़ी था लेकिन राह भटक कर गलत संगत में चला गया और एक खतरनाक गैंगस्टर बन गया।

साल 2003 में उसकी दोस्ती गैंगस्टर शेरा से हुई और वह जुर्म की दुनिया में धंसता चला गया। जब जयपाल के इंस्पेक्टर पिता को इसकी भनक लगी तो वह उसे अपने साथ लुधियाना ले आए। इसी दौरान उन्हें ट्रेनिंग के लिए जाना पड़ा और जयपाल इस दौरान आजाद हो चुका था। वह कई झगड़ो और हत्या के केस में नामजद हो गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article