India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'बजट में पंजाबियों के साथ किया गया धोखा', Sukhbir Singh Badal ने पंजाब सरकार पर साधा निशाना

11:05 AM Mar 06, 2024 IST
Advertisement

पंजाब (Punjab) विधानसभा में आम आदमी पार्टी की सरकार की तरफ से बजट पेश कर दिया गया है। वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बजट पेश किया है। वित्त मंत्री की तरफ से 2024-25 के लिए 2 लाख 4 हजार 918 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया है।इस दौरान शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने मंगलवार को पेश किए गए राज्य बजट 2024-25 को लेकर भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पर तीखा हमला बोला।उन्होंने कहा, "सरकार ने राज्य के बजट 2024-25 में पंजाबियों के साथ धोखाधड़ी की है और दो साल पहले महिलाओं को दिए गए 1,000 रुपये प्रति माह भत्ते का कोई आवंटन नहीं किया है।"

पंजाब सरकार पर सुखबीर सिंह बादल साधा निशाना

उन्होंने कहा कि यह अब तक प्रति महिला 24,000 रुपये का बकाया है।पुरानी पेंशन योजना के कार्यान्वयन पर पंजाब सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, "इसी तरह सरकार एक साल पहले इसे अधिसूचित करने के बावजूद पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के लिए कोई भी धन आवंटित करने से भाग गई है।"आगे पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि सरकार ने अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं और कार्यों के लिए उचित रूप से धन आवंटित नहीं किया है।

एकमात्र उद्देश्य आम आदमी पार्टी की सेवा करना

"इसने फसल मुआवजे (130 करोड़ रुपये), युवा उद्यमिता और हुनर विकास योजनाओं और उद्योग को प्रोत्साहन (50 करोड़ रुपये) के लिए मामूली राशि आवंटित की है, जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि इसका एकमात्र उद्देश्य आम आदमी पार्टी की सेवा करना है। AAP) सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भारी भुगतान वाले विज्ञापनों के माध्यम से नकली प्रचार प्राप्त करते हैं।

पंजाब विकास और बुनियादी ढांचे के निर्माण में भी पिछड़ जाएगा

इसके अलावा राज्य में पूंजीगत व्यय के लिए आवंटित कम राशि पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, "पंजाब विकास और बुनियादी ढांचे के निर्माण में भी पिछड़ जाएगा क्योंकि पूंजीगत व्यय के लिए आवंटित 2 लाख बजट में से केवल 7,400 करोड़ रुपये होंगे।"इससे पहले दिन में, राज्य के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने विधान सभा में बजट 2024-25 पेश किया, जिसमें वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए कुल व्यय 2,04,918 करोड़ रुपये बताया गया। साथ ही विकास की गति देने के उद्देश्य से एक व्यापक योजना की रूपरेखा तैयार की गई और राज्य की अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में समृद्धि।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में उभरते अवसरों का लाभ उठाते हुए प्रमुख चुनौतियों का समाधान करना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article