India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab: रिश्वत लेने के जुर्म में उप-निरीक्षक गिरफ्तार

06:13 PM Dec 26, 2023 IST
Advertisement

राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अपने अभियान में, Punjab सतर्कता ब्यूरो ने सोमवार को अमृतसर में पुलिस आयुक्त कार्यालय की आर्थिक अपराध शाखा में कार्यरत सब इंस्पेक्टर कुलवंत सिंह को 50,000 रुपये की रिश्वत के लिए हिरासत में लिया।

 

Highlights:

विजीलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि उक्त मुलाजिम उप निरीक्षक को सूरज मेहता निवासी गोपाल दास रोड, अमृतसर की तरफ से दर्ज करवाई शिकायत पर गिऱफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजीलेंस ब्यूरो के पास पहुँचकर बताया है कि उक्त पुलिस मुलाज़म उच्च न्यायालय से उसके पिता की गिऱफ्तारी पर अंतरिम रोक मिलने के बाद पुलिस जांच में शामिल होने और इस मुकदमे में नियमित ज़मानत लेने में मदद करने के बदले 50 हजार रुपये की रिश्वत माँग रहा है।

शिकायतकर्ता ने विजीलेंस ब्यूरो को बताया कि उक्त थानेदार उसके पिता द्वारा उनकी सांझा फर्म में पार्टनर के विरुद्ध दर्ज किये एक अलग मामले में मदद देने के नाम अधीन पहले एक लाख रुपये की रिश्वत ले चुका है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद, अमृतसर रेंज से विजीलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और उप निरीक्षक कुलवंत सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाज़री में शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि उक्त दोषी पुलिस मुलाजिम के ख़ल़िफ विजीलेंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है और इस मामले की आगे जांच जारी है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article