India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi आज Punjab को देंगे 14,345 करोड़ की सौगात, वर्चुअल तरीके से करेंगे उद्घाटन

11:17 AM Mar 11, 2024 IST
Advertisement

पंजाब (Punjab) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को 14,345 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। इसमें नेशनल हाईवे, रेलवे ओवर ब्रिज व एक्सप्रेस-वे से जुड़े प्रोजेक्ट शामिल हैं। इन प्रोजेक्टों से जहां आम लोगों को जीवन आसान होगा, वहीं इलाके में विकास का पहिया भी घूमेगा। पीएम वर्चुअल तरीके से परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

प्रोग्राम को यादगार बनाने के लिए सारी तैयारियां पूरी

आपको बता दें, इसके लिए चंडीगढ़ के एक थियेटर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जहां से भाजपा नेता इस प्रोग्राम में शिरकत करेंगे। भाजपा के सीनियर नेता अनिल सरीन ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अब तक पंजाब को 13345 करोड़ रुपए की सौगात दी है। इस प्रोग्राम को यादगार बनाने के लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं। पीएम मोदी इस दौरान 939 करोड़ की लागत से समराला चौक से लुधियाना नगर निगम तक बने 13 किलोमीटर लंबे एलिवेटिड हाईवे का शुभारंभ करेंगे।

11,670 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का नींव पत्थर रखा जाएगा

साथ ही अनिल सरीन ने कहा कि 11 मार्च को पंजाब के विभिन्न स्थानों पर 11,670 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का नींव पत्थर रखा जाएगा। इसमें 31 किमी लंबा अंबाला-चंडीगढ़ ग्रीनफील्ड सपुर से लालड़ू, 31 किमी लंबा ब्यास-मेहता-बटाला से डेरा बाबा नानक, 43 किमी लंबा मोगा-बाघापुराना से बाजाखाना, 47 किमी लंबा 6-लेन जालंधर बाईपास ग्रीनफील्ड, 54 किमी अमृतसर से बठिंडा, 62 किमी लंबा अमृतसर-बठिंडा ग्रीनफील्ड सेक्शन, 30 किमी लंबा लुधियाना-बठिंडा ग्रीनफील्ड हाईवे और दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे आदि शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article