+

श्रम कानून : राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- श्रम सुधारों से जुड़े विधेयकों को लेकर

संसद से पारित श्रम सुधारों से जुड़े तीन विधेयकों को लेकर राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि किसानों के बाद मजदूरों पर वार किया गया है।
श्रम कानून : राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- श्रम सुधारों से जुड़े विधेयकों को लेकर
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रोजाना किसी न किसी मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते है। संसद से पारित श्रम सुधारों से जुड़े तीन विधेयकों को लेकर राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि किसानों के बाद मजदूरों पर वार किया गया है। 
राज्यसभा ने बुधवार को उपजीविकाजन्य सुरक्षा, स्वास्थ्य और कार्यदशा संहिता 2020, औद्योगिक संबंध संहिता 2020 और सामाजिक सुरक्षा संहिता 2020 को मंजूरी दी, जिनके तहत कंपनियों को बंद करने की बाधाएं खत्म होंगी और अधिकतम 300 कर्मचारियों वाली कंपनियों को सरकार की इजाजत के बिना कर्मचारियों को हटाने की अनुमति होगी। लोकसभा ने इन तीनों विधेयकों को मंगलवार को पारित किया था और अब इन्हें राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘किसानों के बाद मज़दूरों पर वार। ग़रीबों का शोषण, ‘मित्रों’ का पोषण। यही है बस मोदी जी का शासन।’’ इन विधेयकों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इस कठिन समय की मांग है कि किसी की नौकरी न जाए। सबकी आजीविका सुरक्षित रहे। भाजपा सरकार की प्राथमिकता देखिए। सरकार अब ऐसा कानून लाई है जिसमें कर्मचारियों को नौकरी से निकालना आसान हो गया है। वाह रे सरकार, आसान कर दिया अत्याचार।’’ 

कोरोना के बाद अब चीन के वुहान की स्थिति कैसी? जानकार नहीं होगा यकीन


facebook twitter