For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

राजस्थान पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 1000 लोगों से ठगी करने वाले 23 साइबर ठग गिरफ्तार

08:57 AM May 10, 2024 IST
राजस्थान पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी  1000 लोगों से ठगी करने वाले 23 साइबर ठग गिरफ्तार

Rajasthan News: भरतपुर में 5 थानों की पुलिस ने दबिश देकर बड़ी कार्रवाई करते हुए 23 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि ये ठग अभी तक 1000 से अधिक लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने अब तक करोड़ों रुपये की ठगी की है।

Highlights

  • राजस्थान में बढ़ा साइबर क्राइम
  • पुलिस हाथ लगी बड़ी कामयाबी
  • साइबर ठकों पर लाई लगाम

14 राज्यों के एक हजार की ठगी

राजस्थान पुलिस ने इन दिनों मेवात में सक्रिय साइबर ठगों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसी के तहत पुलिस ने डीग जिले में 23 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। इन साइबर ठगों ने देश के 14 राज्यों के एक हजार से अधिक लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दिया है।

पकड़ा गया साइबर गैंग

भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार ठग फर्जी मोबाइल सिम का उपयोग करके लोगों को अपना शिकार बनाते थे। उन्होंने बताया कि ठग अश्लील चैट के जरिए लोगों के साथ सेक्सटार्शन करते थे। फिर ब्लैकमेल कर रुपये लेते थे। पुलिस ने इन दिनों भरतपुर व डीग में साइबर ठगों के खिलाफ आपरेशन वायरस चला रखा है।

अश्लील चैट में फंसाकर करते थे ठगी

ये लोगों को किराए के फ्लैट और मकान दिलाने का झांसा देकर बातचीत करने व फिर अश्लील चैट के माध्यम से अन्य बातों में फंसाकर ठगी करते थे। ठग मेवात के जंगलों में एकत्रित होकर वारदात को अंजाम देते थे। लोगों को ब्लैकमेल कर अपने बैंक खातों में रुपये डलवाते थे। फिर एटीएम के जरिए निकाल लेते थे। इसके बाद ठगी की रकम का आपस में बंटवारा करते थे। गिरफ्तार ठगों से पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि इनकी गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×