+

फडणवीस के कराची वाले बयान पर राउत का तंज-पहले PoK लाओ, बाद में जाएंगे कराची

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के कराची स्वीट्स के नाम को बदलने को लेकर दिए बयान पर संजय राउत ने फडणवीस पर तंज कसा।
फडणवीस के कराची वाले बयान पर राउत का तंज-पहले PoK लाओ, बाद में जाएंगे कराची
मुंबई में कराची स्वीट्स के नाम को बदलने की मांग अब राजनीतिक नतीजे पर आ रही है। शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर द्वारा की गई मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा।फडणवीस के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, संजय राउत ने फडणवीस पर तंज कसा। 
फडणवीस की आलोचना करते हुए राउत ने कहा, "पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को पहले भारत लाइए, बाद में कराची को देखें।" बता दें कि शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर ने महाराष्ट्र के मुंबई में स्थित कराची स्वीट्स का नाम बदलने की मांग की है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कराची और शिवसेना की भूमिका को लेकर कहा की "हम एक 'अखंड भारत' में विश्वास करते हैं। हमारा मानना ​​है कि कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा।"

दुकान के नाम पर उठे विवाद के बीच बोले फडणवीस-एक दिन कराची भी होगा भारत का हिस्सा

नितिन नंदगांवकर ने हाल ही में मुंबई के बांद्रा इलाके में कराची स्वीट्स का नाम बदलने की मांग की थी। अपनी मांग को स्पष्ट करते हुए, नंदगांवकर ने कहा था कि क्योंकि कराची पाकिस्तान के एक शहर का नाम है, इसलिए कराची के नाम पर भारत में एक दुकान होना भारतीय सैनिकों का अपमान है। 
शिवसेना नेता संजय राउत ने स्पष्ट करते हुए कहा कि मुंबई में पिछले 60 वर्षों से कराची बेकरी और कराची स्वीट्स हैं। उनका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है। अब उन्हें अपना नाम बदलने के लिए कहने का कोई मतलब नहीं है। नाम बदलने की मांग करना शिवसेना की आधिकारिक भूमिका नहीं है। 
facebook twitter instagram