+

स्कॉट मॉरिसन ने कहा- ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं कोविड महामारी के बीच अनिश्चितकाल के लिए रहेंगी बंद

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि देश की सीमाएं कोविड महामारी के बीच अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेंगी। मॉरिसन ने कहा कि कोरोना के फैलते प्रसार को रोकने के लिए देश की सीमाओं को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए फिर से खोलने की कोई जल्दबाजी नहीं है।
स्कॉट मॉरिसन ने कहा- ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं कोविड महामारी के बीच अनिश्चितकाल के लिए रहेंगी बंद
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को कहा कि देश की सीमाएं कोविड महामारी के बीच अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेंगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मॉरिसन ने एक मीडिया साक्षात्कार में कहा कि कोरोना के फैलते प्रसार को रोकने के लिए देश की सीमाओं को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए फिर से खोलने की कोई जल्दबाजी नहीं है। उन्होंने कहा, फिलहाल मुझे इसके लिए कोई चाव नहीं दिख रहा है। मुझे लगता है कि इस समय हम जो देख रहे हैं उससे लगता है कि महामारी कहीं नहीं जा रही है।
प्रधान मंत्री ने कहा, मुझे पता है कि एक बार जब आप इसे (कोविड -19) वापस आने देंगे, तो आप इसे बाहर नहीं निकाल सकते। सरकार ने पहले कहा था कि एक बार वयस्क आबादी को वायरस के खिलाफ टीका लगाए जाने के बाद सीमा फिर से खोली जाएगी। हालांकि, मॉरिसन ने कहा कि वह इस बात की गारंटी नहीं दे सकते कि अब भी फैसला यही होगा।
उन्होंने कहा कि अभी तक काफी क्लिनिकल साक्ष्य नहीं थे जो बताते हैं कि ट्रांसमिशन रोकथाम योग्य है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जिस तरह से हम इस समय जी रहे हैं, उसे बनाए रखा जाए।
रविवार की सुबह तक, ऑस्ट्रेलिया में 2.63 मिलियन टीके प्रशासित किए गए थे, जबकि कोविड -19 मामले और मृत्यु दर 29,906 और 910 थी। सरकार ने शुरू में अक्टूबर तक पूरी आबादी का टीकाकरण करने की योजना बनाई थी, लेकिन आपूर्ति के मुद्दों के शुरू होने के बाद रोलआउट के शुरूआती चरणों के बाद उम्मीदें धराशायी हो गईं। इस बीच, मॉरिसन ने कहा कि सरकार इस बात पर काम कर रही है कि किस तरह से टीकाकरण करने वाले लोगों को अधिक स्वतंत्रता दी जा सकती है।

facebook twitter instagram