India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कभी नहीं देखा होगा आपने ऐसे दही हांडी टीम को मटकी फोड़ की तैयारी करते हुए, Video देख आपको नहीं होगा विश्वास

04:39 PM Sep 05, 2023 IST
Advertisement
सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद आप हैरान हो सकते है। हां हम ऐसा इस लिए बोल रहे है क्योंकि सभी को दंग कर रहा है। अब दही हांडी तोड़ने के मौसम आ रहा है। देश भर में इसके लिए तैयारी शुरू भी हो चुकी है, इसी सिलसिले में एक वीडियो सामने आया है। दही हांडी को ऊंची जगह पर बांध कर, युवाओं के साथ दही हांडी को तोड़ने का  मजा ही कुछ और हैऔर अगर इसमें बूंदाबांदी हो जाए तो या कोई पानी की बौछार करे, और साथ में गाना, सच में मौसम में एक अलग ही रंग आ जाता है। 
इसके अलावा जगह-जगह आयोजित दही हांडी प्रतियोगिताओं से गोविंदा टीमों का उत्साह और बढ़ जाता है। गोविदा टीमों को और भी अधिक कठिन अभ्यास करते हुए देखा जाता है। इसी सिलसिले में दही हांडी टीम का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस टीम ने 7 लेयर बनाकर कई फीट की ऊंचाई से स्कॉट्स पर वार किया। इस रोमांचक वीडियो को देखने के बाद आप भी सचमुच दंग रह जाएंगे। 
यहाँ देखें वीडियो 


आप वीडियो में देख सकते हैं, गोविंदा की ये टीम 7 लेयर लगाने की प्रैक्टिस कर रही है। उस समय, उन्होंने स्कॉट्स को 3 इक्के मारे। 3 इक्के को एक दूसरे के ऊपर रखना बहुत बड़ी बात है। क्योंकि इन 3 इकाइयों में ही पूरी टीम का मजा है. इसमें बहुत अधिक संतुलन की आवश्यकता होती है। क्योंकि अगर एक का भी पैर फिसला तो सभी की सारी परतें नीचे गिर सकती हैं और टीम की मेहनत बर्बाद हो सकती है, लेकिन इन तीनों का बैलेंस वाकई बहुत बढ़िया दिखता है। 
ये लड़के कई फीट की ऊंचाई से भी शूटिंग कर सकते हैं। यह कहना संभव नहीं है कि आखिर यह गोविंदा टीम कहां की है। इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि ये टीम इस साल कई बड़े इनाम जीतकर लाखों रुपये का इनाम जीतेगी। आपको बता दे इस साल का दही हांडी उत्सव पिछले साल से भी ज्यादा उत्साह के साथ मनाया जाएगा।  क्योंकि पिछले 2-3 साल से हम कोरोना के खतरे के बीच त्योहार मना रहे थे, लेकिन इस साल कोरोना वायरस का कोई डर नहीं है। इससे लोगों का उत्साह और भी बढ़ गया है। 

Advertisement
Next Article