India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सोई किस्मत यूं जागी, कंगाल से बना करोड़पति शख्स, फिर हुआ कुछ ऐसा कि बन गया हत्यारा...

04:46 PM Sep 05, 2023 IST
Advertisement
इंसान की सोई किस्मत कब जाग जाए कोई नहीं जानता है। आज किस्मत किसी को कंगाल बना रही है तो दूसरे ही पल उस व्यक्ति की किस्मत चमका कर उसे लखपति भी बना सकती है। किस्मत का खेल कोई नहीं जानता है। कुछ समय पहले एक खबर आई थी, जिसमें लिखा था कि एक व्यक्ति को जिस दिन नौकरी से निकाला उसी रात आए एक मैसेज से उसकी लॉटरी लग गई और वे कंगाल से लखपति बन गया। लेकिन आज जिस व्यक्ति की कहानी हम आज बताने वाले है, उसकी किस्मत पहले ऐसी चमकी की वे करोड़पति बन गया लेकिन कहते है ना कुछ लोग अपनी अच्छी किस्मत भी संभाल नहीं पाते है। अब ऐसा ही हुआ इस व्यक्ति के साथ जो पहले करोड़पति बना और अब कंगाल है।
सोई किस्मत ऐसे जागी
बता दें, इस शख्स का नाम विली हर्ट (Willie Hurt) है। वह अमेरिका के मिशिगन के रहने वाले हैं। उन्होंने साल 1989 में मिशिगन सुपर लोटो के एक टिकट पर बंपर लॉटरी जीती थी। उनके हाथ 2.8 मिलियन पाउंड यानी आज के हिसाब से करीब 30 करोड़ रुपये लगे थे। क्योंकि ये रकम बहुत ज्यादा थी, ऐसे में लॉटरी वालों की तरफ से उन्हें दो ऑफर दिए गए थे। जिसमें पहला ऑफर था कि वो एक ही बार में जीती हुई सारी रकम ले लें या फिर वो अगले 20 सालों तक किश्तों में अपने पैसे लेते। उन्होंने ऑप्शन दो को चुनते हुए जीती हुई रकम को किश्तों में लेना पसंद किया।
अमीर होते ही पत्नी से लिया तलाक
एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये लॉटरी जीतने के बाद विली की जिंदगी एकदम सेट हो गई थी, उनके पास पैसों की कमी नहीं थी। लेकिन विली इतने पैसों को देखकर इतना पागल हो गया की उसे समझ ही नहीं आया कि वे उन्हें कहां खर्च करें। इसके अलावा विली ने इतने पैसे आने के बाद कुछ अच्छा नहीं बल्कि अपने परिवार को बिखारने का काम किया। जी हां, विली ने लॉटरी लगने के बाद अपनी पत्नी से तलाक ले लिया और शायद ये उनकी सबसे बड़ी गलती थी क्योंकि उसके बाद उनकी जिंदगी में तबाही आनी शुरू हो गई।
महिला की हत्या का आरोपी विली 
मालूम हो, विली को लॉटरी लगने के बाद कोकेन की लत लग गई थी और इस लत ने उन्हें धीरे-धीरे बर्बाद करना शुरू कर दिया। लेकिन उनकी जिंदगी में तबाही तब मची जब उन्होंने एक रात गुस्से में एक महिला की हत्या कर दी थी। दरअसल, विली एक होटल में एक महिला के साथ थे, जहां उन्होंने शराब पीने के साथ-साथ कोकेन भी लिया था। वो बिल्कुल नशे में धुत हो गए थे और इसी बीच महिला के साथ उनका झगड़ा हुआ। फिर अगले दिन कमरे में उस महिला की लाश मिली। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें जेल की सजा सुना दी। उसके बाद विली का क्या हुआ, कोई नहीं जानता है।
Advertisement
Next Article