India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तानी भिखारियों से परेशान हो गए अरब देश, मूल्तान से सऊदी जाने वाले फ्लाइट से 16 को उतारा

11:36 AM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तान की हालत क्या हो चुकी है ये अब किसी से छुप नहीं रहा है। हर दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की बदहाली की तस्वीर सामने आती रहती है। अब पाकिस्तान के दोस्त देश ही पाकिस्तान से परेशान हो चुके है। हाल ही के दिनों में पाकिस्तान से काफी बड़ी संख्या में लोग भीख मांगने के लिए अरब देश जा रहे है। जिस वजह से अब अरब देश पाकिस्तानी भिखारियों से परेशान हो गए है।

अब एक खबर सामने आई है, जिसके अनुसार 16 भिखारियों को मुल्तान से सऊदी अरब जाने वाली फ्लाइट से उतार दिया गया। जिसके बाद ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल तेजी से वायरल हो रहा है।अब पाकिस्तान की हाल दिन पर दिन ऐसी हो चुकी है कि अब वहाँ के लोगों के लिए दो वक्त की रोटी मिलना भी मुश्किल हो गया है। शायद यही कारण है कि आज पाकिस्तान भिखारियों का निर्यातक देश बन गया है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की किरकिरी

हां हम ऐसा इसलिए बोल रहें है क्योंकि पाकिस्तान के हमदर्द देश ही अब पाकिस्तान पर बड़ा आरोप लगा रहे है कि वो उनके देश में पाकिस्तानी लोग भिखारी बन सभी गलत काम को अंजाम दे रहे है। हाल ही में पाकिस्तान के मुल्तान एयरपोर्ट पर 16 भिखारियों को सऊदी अरब की फ्लाइट से उतार दिया गया। जिसके बाद भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी किरकिरी हो रही है।

रिपोर्ट में बड़ी बात

रिपोर्ट के अनुसार संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने दो दिन पहले मुल्तान हवाई अड्डे पर सऊदी अरब जाने वाली फ्लाइट से 16 भिखारियों को उतारा गया जिसमें एक बच्चा, 11 महिलाएं और चार पुरुष शामिल थे। ये सभी लोग उमरा वीजा लेकर सऊदी अरब जाना चाहते थे। पर हाल ही के दिनों में अरब देशों में चोरी और अन्य वारदात की घटनाएं बढ़ी है, जिसको पीछे पाकिस्तानी भिखारियों का बड़ा हाथ रहा है।

एफआईए अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान उन यात्रियों ने माना कि वे भीख मांगने के लिए विदेश जा रहे थे। हाल ही में अरब देश पाकिस्तान के भिखारी लोगों से काफी परेशान हो गया है।

Advertisement
Next Article