India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

22 साल के Google कर्मचारी ने बना लिया 35 साल की उम्र में रिटायरमेंट का पूरा प्लान, 41 करोड़ रुपये की बचत और भी बूहत कुछ

03:51 PM Sep 05, 2023 IST
Advertisement
आप भी काम करते होगें और जैसे-जैसे आप की उम्र बढ़ती हैं, आपके रिटायरमेंट की घड़ी पास आने लगती है। ऐसे में हर कोई अपने आने वाले कल के लिए कुछ न कुछ सोच कर चलता है। आपने भी अपने रिटायरमेंट और उसके बाद के सभी चीजों के बारें में सोच रखा होगा, लेकिन ये सभी चीजें कोई भी 50 या 55 के उम्र में करता है। लेकिन सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही हैं। 
जिसमें दावा किया जा रहा है कि गुगल में काम करने वालें एक शख्स ने मात्र 35 साल की उम्र में रिटायरमेंट का पूरा प्लान बना लिया है और वो भी 41 करोड़ रुपये से अधिक की बचत के साथ। हां हमें पता है आपको हैरानी हो सकती है, लेकिन इसके लिए आपको पहले खबर पढ़ना काफी जरूरी है। रिपोर्ट के अनुसार गुगल में काम करने वाले कर्मचारी 2022 में $279,802 का औसत कुल मुआवजा कमा रहे थे, जो कि भारतीय रूपये में 2.30 करोड़ रुपये है। 
इसके अलावा गुगल में काम करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर 2022 में $718,000 के वेतन के साथ तक काम कर रहे थे। गुगल कंपनी कर्मचारियों को दिए जाने वाले भत्तों, वेतन पैकेज के लिए जानी जाती है। जो दुसरी कंपनी से बिलकुल अलग और जाएदा रहती है। अब एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल में काम करने वाले एक 22 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर का कहना है कि वह 35 साल की उम्र तक 41 करोड़ रुपये से अधिक की बचत के साथ रिटायरमेंट होने की प्लान बना रहा है।
एथन न्गुओनली नाम के इस सॉफ्टवेयर इंजीनियर के माता-पिता ने उसे कम उम्र में ही निवेश के बारे में सिखाया था। अब 22 साल के एथन ने रिटायरमेंट होने से पहले निवेश खातों में लगभग 135,000 अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है। जानकारी के अनुसार उनके पास फ्लोरिडा और कैलिफोर्निया में भी घर हैं। उनकी भविष्य में और अधिक संपत्तियां खरीदने की प्लान है और अभी में वह ऑरेंज काउंटी, कैलिफोर्निया में रहते हैं। 
न्गुओनली ने बताया कि वह इस तरह से खर्च करता है जिससे उसे अपने निवेश में पैसा लगाने की अनुमति मिलती है।गूगल में काम करते हुए उनका वेतन पैकेज लगभग 194,000 अमेरिकी डॉलर (भारतीय रूपये में लगभग 1.60 करोड़ रुपये) है। इसमें 134,000 अमेरिकी डॉलर का मूल वेतन, 15 प्रतिशत वार्षिक बोनस, प्रति वर्ष लगभग 10,000 अमेरिकी डॉलर का ऑन-कॉल मुआवजा और प्रतिबंधित स्टॉक इकाइयों में 30,000 अमेरिकी डॉलर शामिल हैं।
Advertisement
Next Article