India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत मंडपम के बाहर लगे फव्वारों के 24 नोजल्स हुए गायब, लाखों में है इसकी कीमत

02:04 PM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

कुछ समय पहले राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन हुआ था। इस दौरान भारत मंडपम और उसके आसपास के क्षेत्र में सजाने के लिए फव्वारे लगाए गए थे। लेकिन अब इससे जुड़ी एक खबर सामने आई है कि इस फव्वारे के नोजल्स पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले राजधानी दिल्ली में  जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली को बहुत सुंदर सजाया गया था। इस दौरान भारत मंडपम और उसके आसपास के क्षेत्र को सजाने के लिए फव्वारा भी लगाए गया था। जी-20 के दौरान नजारा इतना खूबसूरत था कि लोगों का यकीन कर पाना मुश्किल हो गया था कि यह जगह भारत में मौजूद है। लेकिन अब इस जगह चोरी होनी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि भारत मंडपम के आसपास लगाए गए फव्वारे के नोजल्स चोरी हो गए हैं।

भारत मंडपम से जुड़ी एक खबर सामने आई है कि इसके गेट और आसपास लगाए फव्वारे चोरी हो गए हैं। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भारत मंडपम के बाहर और दिल्ली गेट पर लगाए गए फव्वारे से 10 लाख से अधिक मूल्य के 36 नौजल्स चोरी हो गए हैं। अब यह मामला दिल्ली पुलिस थाने में दर्ज कर दिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि भारत मंडपम के बाहर के फव्वारे से 24 नौजल्स चोरी हो गए हैं, जबकि दिल्ली गेट के फव्वारे से 12 नौजल चोरी हो गए हैं। यह चोरी जी--20 शिखर सम्मेलन के समापन के बाद हुई। बताया जा रहा है कि कंपनी द्वारा इसके रखरखाव के लिए कैमरे भी लगाए गए थे, लेकिन इस कैमरे में सिर्फ 6 या 7 फव्वारे ही कवर हो पाते हैं। अधिकारी ने यह भी बताया कि एक नौजल्स की कीमत तकरीबन 4 हजार रूपये है।

हालांकि इस वीडियो को देखने के बाद लोग अपना गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं। जहां एक यूजर ने लिखा कि, 'पीडब्ल्यूडी अब इसका रखरखाव नहीं कर पा रही हैं।' वहीं कुछ लोगों का कहना है कि, 'हम लोग शायद अच्छी चीज देखने के लायक ही नहीं है।' वीडियो के पोस्ट होने के बाद से लोगों का कॉमेंट करना रुक नहीं रहा है।

Advertisement
Next Article